दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हाईकोर्ट ने नारायण साई को अपने बीमार पिता असराम बापू से मिलने की अनुमति दी

असाराम बाबू के बेटे नारायण साई द्वारा एक याचिका दायर की गई थी कि उन्हें अपने बीमार पिता से मिलने की अनुमति दी जाए.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Narayan Sai to Meet Asaram
नारायण साई की फाइल फोटो. (IANS)

अहमदाबाद:बलात्कार के आरोपी असाराम बापू के बेटे नारायण साई को जोधपुर जेल में अपने पिता से मिलने की अनुमति मिल गई है. गुजरात हाई कोर्ट ने साई की याचिका पर यह फैसला दिया. बता दें कि आसाराम बापू राजस्थान के जोधपुर जेल में सजा काट रहे हैं. उनके बेटे नारायण साई ने उनकी बिगड़ती स्वास्थ्य स्थितियों पर चिंता जताते हुए अपने बीमार पिता से मिलने की अनुमति मांगी थी. गुजरात उच्च न्यायालय ने एक आदेश पारित किया कि नारायण साईं जो वर्तमान में सूरत सेंट्रल जेल में दर्ज हैं, उन्हें 4 घंटे के लिए अपने पिता से मिलने की अनुमति दी जाएगी.

नारायण साई के अधिवक्ता राजन जाधव ने कहा कि इस यात्रा के लिए नारायण साई को 5 लाख रुपये जमा कराने होंगे और साथ ही उन्हें अपनी यात्रा का पूरा खर्च भी वहन करना होगा. अधिवक्ता ने कहा कि हमने गुजरात उच्च न्यायालय में नारायण साई की ओर से याचिका दायर की थी कि उनके पिता असाराम बापू जो जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं कई बीमारियों से पीड़ित हैं. इस समय वह अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने उच्च न्यायालय से आग्रह किया था कि नारायण साईं, जो सूरत केंद्रीय जेल में बंद हैं, को उनके पिता से मिलने की अनुमति दी जानी चाहिए.

अधिवक्ता ने कहा कि उस आवेदन की सुनवाई के दौरान, अदालत ने कई बातों को ध्यान में रखते हुए, एक आदेश पारित किया कि नारायण साई, जो जोधपुर जेल में अपने पिता से मिलना चाहता है, को सूरत सेंट्रल जेल से जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा, जहां वह 4 घंटे के लिए अपने पिता से मिल पायेगा. 2018 में, असराम को जोधपुर में एक विशेष अदालत ने यौन उत्पीड़न जैसे अपराधों के लिए दोषी पाया था और उन्हें उम्र कैद की सजा सुनायी गई थी.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details