उत्तराखंड

uttarakhand

उफनते नाले में तिनके की तरह बह गई कार, चार लोग थे सवार, देखें कैसे बची चारों जिंदगियां - car swept away in rain drain

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 20, 2024, 9:22 PM IST

कहीं बार जल्दबाजी आपको बड़ी मुश्किल में डाल देती है. ऐसा ही कुछ मंगलवार को नैनीताल जिले के रामनगर में हुआ. यहां उफनते नाले में कार उतारना ड्राइवर समेत चार लोगों को भारी पड़ गया. ड्राइवर की इस गलती के कारण चोरों लोगों की जान पर बन आई थी. गनीमत रही कि एक स्थानीय युवक ने अपनी जान पर खेलकर कार सवार चारों लोगों की जिंदगी बचाई.

nainital
रामनगर में बड़ा हादसा होने से बच गया. (ETV Bharat)

उफनते नाले में तिनके की तरह बह गई कार (ETV Bharat)

रामनगर: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में मंगलवार 20 अगस्त को बड़ा हादसा हो गया था. रामनगर क्षेत्र में ढिकुली के पास नेशनल हाईवे 309 पर बरसाती नाला उफान पर आ गया था. तभी वहां से गुजर रही कार पानी के तेज बहाव में बह गई थी. हादसे के वक्त वाहन में चार लोग सवार थे. जिनका स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू किया. इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है.

बता दें कल सोमवार 19 अगस्त से ही उत्तराखंड के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है. बारिश के कारण बरसाती नाले और नदियां भी उफान पर आ रखी हैं. इस तरह के एक बरसाती नाले में मंगवलार शाम को बड़ा हादसा होते-होते बच गया. बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे 309 पर ड्राइवर ने उफनते बरसाती नाले की परवाह किए बिना कार को पानी में उतर दिया था, लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि कार नाले को पार नहीं कर पाई और अंदर बैठ चारों लोग कार के साथ बहने लगे.

युवक ने अपनी जान पर खेलकर बचाई चारों जिंदगियां:बताया जा रहा है कि कार पानी में बहते हुए काफी दूर तक चली गई थी. इसी बीच रिसॉर्ट में काम करने वाले कमल रावत की नजर कार पर पड़ी और उसने अपनी जान जोखिम में डालकर कार में बैठे बुजुर्ग दंपति, उनके पोते और ड्राइवर को बचाया.

जानकारी के मुताबिक कार में रानीखेत निवासी पूरन राम पुत्र बच्ची राम, उनकी पत्नी ललिता देवी, पोता धर्मपाल उम्र 17 वर्ष और ड्राइर मुकेश कुमार उम्र 22 वर्ष मौजूद थे. सभी लोगों को सुरक्षित कार से बाहर निकाला गया. हालांकि कार अभी भी पानी में फंसी हुई है.

प्रशासन ने लोगों से की अपील:वहीं, इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए रामनगर के उपजिलाधिकारी राहुल शाह ने बताया कि कार सवार सभी लोग सुरक्षित है. इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपील है कि बारिश के कारण नालों का जल स्तर बढ़ गया है. इसीलिए उफनते नालों को पार करने का प्रयास न करें, क्योंकि ऐसा करना जोखिम भरा हो सकता है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details