उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

दुबई से काठमांडू जा रही फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग, डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट पर खड़ा रहा

FLY DUBAI FLIGHT LUCKNOW DIVERT : नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर जा रही फ्लाइट को एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने नहीं दी अनुमति.

काठमांडू जा रही फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग.
काठमांडू जा रही फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

लखनऊ :दुबई से नेपाल पहुंची फ्लाइट को वहां लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली. विमान को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया. गुरुवार की सुबह 8.30 बजे विमान की यहां इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. करीब 1.30 घंटे तक विमान रुका रहा. इस दौरान यात्री अंदर ही बैठे रहे. इसके बाद विमान को काठमांडू एयरपोर्ट के लिए रवाना कर दिया गया.

विमान संख्या एफजेड 1133 दुबई से रात 2 बजे उड़ान भरकर गुरुवार की सुबह लगभग 8 बजे नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचा. इस दौरान वहां एयर ट्रैफिक कंट्रोल की ओर से लैंडिंग की परमिशन नहीं मिल पाई. विमान काठमांडू में ही कई चक्कर काटता रहा. इसके बाद इस विमान को लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया. सुबह करीब 8.30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

करीब 1.30 घंटे के बाद विमान को फिर से काठमांडू एयरपोर्ट के लिए रवाना कर दिया गया. लखनऊ एयरपोर्ट प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर उतारा गया था. इसे काठमांडू रवाना कर दिया गया. विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर क्यों उतारा गया, इसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं मिल पाई है.

28 सितंबर को भी विमान हुआ था डायवर्ट :पिछले महीने भी 28 सितंबर को विमान संख्या एफजेड 1133 को खराब मौसम के कारण नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं मिल पाई थी. पायलट ने लखनऊ एटीसी से संपर्क कर लैंडिंग की अनुमति मांगी थी. करीब 3 घंटे के बाद विमान को लखनऊ एयरपोर्ट से काठमांडू के लिए रवाना कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें :दुबई से काठमांडू जा रही फ्लाइट की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग, हवाई उड़ानों पर खराब मौसम का असर-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details