छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर ओलंपिक से बदलेगी नक्सलगढ़ की तस्वीर, तीन स्तर पर होगा आयोजन: गृह मंत्री विजय शर्मा - youth for Bastar Olympics

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 18, 2024, 8:18 PM IST

नक्सलगढ़ की पहचान बदल रही है. विष्णुदेव साय सरकार के आगमन के बाद से लगातार माओवादियों पर प्रहार जारी है. अब यहां बस्तर ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा. इस आयोजन को लेकर ईटीवी भारत ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा से खास बात की है. उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के सभी गावों में बस्तर ओलंपिक का आयोजन होगा.

YOUTH FOR BASTAR OLYMPICS
नक्सलगढ़ की पहचान बदल रही (ETV BHARAT)

कैसे होगा बस्तर ओलंपिक का आयोजन (ETV BHARAT)

रायपुर: बस्तर का स्वरूप तेजी से बदल रहा है. यह दावा छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने किया है. विजय शर्मा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के बारे में बस्तर ओलंपिक को लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा कि बस्तर ओलंपिक में पूरे बस्तर संभाग के युवा और जवान इसमें हिस्सा लेंगे. सभी युवाओं को इस खेल के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

कैसे होगा बस्तर ओलंपिक का आयोजन?: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि" बस्तर ओलंपिक का आयोजन पहले विकासखंड में होगा उसके बाद जिला स्तर पर इसका आयोजन किया जाएगा. उसके बाद संभाग स्तर पर यह ओलंपिक का खेल होगा. इस खेल में जो जीतकर आएगा वह बस्तर ओलंपिक का विजेता कहलाएगा"

"जिस बस्तर को नक्सलगढ़ के नाम से जाना जा रहा था आज उसका स्वरूप बदल गया है. हमारे सुरक्षाबलों के जवानों की ताकत के सामने कुछ नहीं टिक सकता है. जो देश और समाज विरोधी होगा उसे हमारे जवान खत्म कर देंगे": विजय शर्मा, डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़

"बस्तर में बिछी आईईडी बनी समस्या": बस्तर में बिछी आईईडी को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि इस तरह की आईईडी आज के दौर में समस्या बन चुकी है. ऐसे आईईडी की वजह से आम जनता और जवान प्रभावित हो रहे हैं. इस तरह के विस्फोटकों को पता लगाने के लिए नए आईईडी डिटेक्शन टेक्नोलॉजी पर विचार किया जा रहा है. इसके अलावा अन्य चीजों पर काम किया जा रहा है"

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि बस्तर में होने वाले आयोजन में जो युवा जीतेगा वह बस्तर ओलंपिक का विजेता कहलाएगा. बस्तर ओलंपिक की शुरुआत एक नवंबर से 15 नवंबर तक बस्तर के संभाग के हर ब्लॉक में किया जाएगा.

बस्तर में थल सेना की तैनाती, ''मिलिट्री की एंट्री से नक्सलवाद का नहीं है कोई संबंध'':सीएम

सीएम साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने जवानों को दी बधाई, बोले "छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का हो रहा सफाया"

बीजापुर में एक साथ पांच नक्सलियों का सरेंडर, नक्सलवाद के खिलाफ जंग में बड़ी सफलता

ABOUT THE AUTHOR

...view details