उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या के राम मंदिर में बुजुर्ग और महिलाएं बिना लाइन के कर सकेंगी दर्शन; ट्रस्ट ने बनाई योजना - Ayodhya Ram Mandir

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 4:32 PM IST

भीड़ में लगी लंबी लाइन के बीच बुजुर्गों और छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को दर्शन करने में असुविधा हो रही थी, जिसको लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने नई व्यवस्था शुरू की है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद से रामलला के दर्शनार्थियों के लिए लगातार सुविधाएं विकसित की जा रही हैं. इसी क्रम में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए ट्रस्ट की ओर से विशेष सुविधा शुरू की गई है.

Etv Bharat
अयोध्या के राम मंदिर में बुजुर्ग और महिलाएं बिना लाइन के कर सकेंगी दर्शन. (Photo Credit; ETV Bharat)

अयोध्या: राम मंदिर में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को विशेष सुविधा शुरू की गई है. 70 और उससे अधिक उम्र वाले लोगों और लगभग साल भर के बच्चे को साथ लिए महिलाएं सुगम दर्शन पास बनावा सकेंगी. उन्हें ट्रस्ट से अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी. वे सीधे आधार कार्ड दिखाकर काउंटर से सुगम दर्शन पास बनावाकर आराम से बिना लंबी लाइन के रामलला के दर्शन कर सकेंगी.

बता दें कि भीड़ में लगी लंबी लाइन के बीच बुजुर्गों और छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को दर्शन करने में असुविधा हो रही थी, जिसको लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने नई व्यवस्था शुरू की है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद से रामलला के दर्शनार्थियों के लिए लगातार सुविधाएं विकसित की जा रही हैं. इसी क्रम में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए ट्रस्ट की ओर से विशेष सुविधा शुरू की गई है.

वरिष्ठ नागरिक और महिलाएं अपने एक सहयोगी सहित बिना ट्रस्ट के अनुमोदन के सुगम पास बनवा सकेंगे. इसके लिए काउंटर पर आधार कार्ड दिखाना होगा. 10 मिनट के भीतर पास उन्हें उपलब्ध करा दिया जाएगा. यदि उन्हें व्हीलचेयर की आवश्यकता होगी तो वह भी निशुल्क प्रदान की जाएगी. ट्रस्ट की इस व्यवस्था की दर्शन को आने वाले श्रद्धालु तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःअयोध्या में सीएम योगी का सपा पर हमला, बोले- बेशर्मी के साथ दुष्कर्मियों का कर रही समर्थन, आदत छूट नहीं रही

ABOUT THE AUTHOR

...view details