दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली ड्रग्स केस में ED ने दर्ज की FIR, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई तक छापेमारी

दिल्ली में ड्रग्स बरामदगी मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया. दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, गुरुग्राम में ईडी की छापेमारी चल रही है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

ड्रग्स बरामदगी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज
ड्रग्स बरामदगी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली ड्रग्स केस में ED की एंट्री हो गई है. शुक्रवार को जांच एजेंसी ने मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया. टीम ने दिल्ली-NCR के कुछ लोकेशन के साथ-साथ मुंबई में भी छापेमारी की. छापेमारी के दौरान ईडी ने आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए. ED की टीम ने दिल्ली के प्रेम नगर में हिमांशु कुमार के आवासीय परिसर और मुंबई के नालासोपारा में भरत कुमार के परिसर में तलाशी ली. ED सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के वसंत एन्क्लेव और राजौरी गार्डन इलाकों में तुषार गोयल और उनकी पत्नी सहित विभिन्न आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों पर भी छापेमारी हुई.

6 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारीःPTI के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है, जिसमें एक भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक भी शामिल है, जो पश्चिमी दिल्ली से 208 किलोग्राम ड्रग की ताजा बरामदगी से पहले देश छोड़कर भाग गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, ब्रिटेन का नागरिक सविंदर सिंह पिछले महीने 208 किलोग्राम की खेप के परिवहन और डिलीवरी की निगरानी के लिए भारत आया था, जिसके दक्षिण अमेरिकी देशों से लाए जाने का संदेह है.

सूत्रों ने कहा कि सिंह ने सिंडिकेट के पहले चार सदस्यों की गिरफ्तारी के तुरंत बाद यूनाइटेड किंगडम (UK) भागने से पहले दिल्ली में तीन अलग-अलग स्थानों पर लगभग 25 दिन बिताए. ये गिरफ्तारियां 2 अक्टूबर को की गईं. जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया बताया कि इस गिरोह में शामिल होने के संदेह में एक दर्जन लोग दिल्ली पुलिस की रडार पर हैं. इससे पहले पुलिस ने गिरोह के सरगना वीरेंद्र बसोया उर्फ ​​वीरू के खिलाफ एलओसी जारी की थी, जिसके बारे में माना जाता है कि वह दुबई में रह रहा है.

2 अक्टूबर को पकड़ी गई थी पहली खेप: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपए है. इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद 10 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने पश्चिम दिल्ली में एक किराए की दुकान से 2,080 करोड़ रुपये की कीमत का 208 किलोग्राम कोकीन जब्त किया था. अब तक पुलिस करीब 7700 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त कर चुकी है.

विदेश से जुड़ा है रैकेट का तार:दिल्ली पुलिस की अब तक की जांच में पता चला हैकि इस गिरोह का संचालन दुबई के व्यवसायी वीरेंद्र बसोया कर रहा था. उन्होंने बताया कि वह तुषार गोयल और जितेंद्र गिल उर्फ ​​जस्सी की मदद से रैकेट चला रहा था. दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया है, जो फरार है. पुलिस को संदेह है कि बसोया एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का हिस्सा है, जिसने अलग-अलग लोगों को अलग-अलग काम दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. दिल्ली में 2080 करोड़ रुपए की कोकीन जब्त, स्नैक्स के पैकेट में छिपाकर रखा था राजधानी को नशे में डुबाने का सामान
  2. 'मोहब्बत की दुकान में नशे का सामान...', 5600 करोड़ रुपये की जब्त ड्रग्स में आया कांग्रेस नेता का नाम, BJP ने साधा निशाना
  3. दिल्ली में 30 करोड़ का ड्रग्‍स बरामद, अफ्रीकी मूल के तीन नागर‍िक अरेस्‍ट, बैंगलोर से मुंबई तक फैला है नेटवर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details