झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

सीएम हेमंत सोरेन को ईडी कर सकती है गिरफ्तार, दोपहर एक बजे से कर रही है पूछताछ

सीएम हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है. रांची में इसे देखते हुए भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 31, 2024, 7:26 PM IST

Updated : Feb 2, 2024, 4:12 PM IST

ED arrested CM Hemant Soren
ED arrested CM Hemant Soren

रांची: सीएम हेमंत सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती है. दोपहर एक बजे से ही हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ कर रही है. इससे पहले ईडी ने मुख्यमंत्री के दिल्ली आवास पर भी छापेमारी की थी लेकिन उन्हें वहां सीएम नहीं मिले थे. इसके बाद कथित तौर पर ईडी ने वहां से एक बीएमडब्लू कार और 36 लाख रुपए नगर जब्त कर लिए थे. हालांकि ईडी के इस कार्रवाई के करीब 30 घंटे बाद सीएम रांची पहुंचे थे.

ईडी ने हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए एक के बाद एक 10 समन दिए थे. जिसके बाद हेमंत सोरेन ने उन्हें मुख्यमंत्री आवास पर पूछताछ लिए समय दिया था. 31 जनवरी को दोपहर एक बजे से ही ईडी उनसे पूछताछ कर रही है. इस दौरान ईडी ने हेमंत सोरेन से जमीन घोटाला मामले में कई सवाल किए. माना जा रहा है कि सीएम ने इनमें से कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दिए.

सीएम आवास के अंदर आईजी अखिलेश झा एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी पहुंच चुके हैं. इसके अलावा डीसी, एसएसपी भी सीएम आवास के अंदर ही हैं. रांची सहित पूरे झारखंड में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दिया गया है. सीएम हेमंत सोरेन राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है. माना जा रहा है सीएम हेमंत सोरेन इस्तीफा देंगे उसके बाद ईडी की आगे की कार्रवाई कर सकती है.

इधर, झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन अपने सभी विधायकों को रांची में ही रहने के निर्देश दिए हैं. इसके आलावा ताजा हालात पर मंगलवार को एक बैठक बुलाई गई है. वहीं दूसरी तरफ हेमंत सोरेन कानून विकल्प भी तलाश रहे हैं. कथित तौर इसी सिलसिले में उन्होंने दिल्ली में एक वकील से भी बात की है.

Last Updated : Feb 2, 2024, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details