दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरु में इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, कोकेन समेत करोड़ों की अन्य ड्रग्स जब्त

बेंगलुरु में विदेशी डाकघर के माध्यम से चलाए जा रहे ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. भारी मात्रा में कोकेन जब्त किए गए.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Foreign Post Office in Bengaluru
बेंगलुरु में इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट (ETV Bharat KARNATAKA Desk)

बेंगलुरु: शहर में एक बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस की एंटी नारकोटिक्स डिवीजन ने विदेशी डाकघर के माध्यम से चलाए जा रहे गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में 21.17 करोड़ रुपये मूल्य के कोकेन समेत विभिन्न प्रकार के ड्रग्स जब्त किए गए. नारकोटिक्स टीम इसके सरगना की तलाश में जुटी है.

सेंट्रल क्राइम ब्रांच एंटी नारकोटिक्स डिवीजन की पुलिस ने 21.17 करोड़ रुपये मूल्य की विभिन्न प्रकार के ड्रग्स जब्त की है. इन्हें डाक के जरिए विदेशों से आयात किया गया था. नारकोटिक्स पुलिस ने बेंगलुरु में डाक के माध्यम से ड्रग्स की आपूर्ति के मामले में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. यह कार्रवाई सितंबर में तीन अलग-अलग मामलों में की गई थी.

डाकघर में जब्त ड्रग्स (ETV Bharat KARNATAKA Desk)

इसके बाद नारकोटिक्स पुलिस के अधिकारियों ने सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ मिलकर चामराजपेट स्थित विदेशी डाकघर में एक संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान जब खोजी कुत्तों ने जांच की तो भारी मात्रा में ड्रग्स पाए गए. ये खेप अमेरिका, ब्रिटेन, थाईलैंड और नीदरलैंड से आए थे. करीब 3,500 पार्सल में से 606 पार्सल में ड्रग्स पाए गए.

पुलिस ने बताया कि कुल 28 किलो हाइड्रो कैनबिस, 2569 एलएसडी, 1 किलो एमडीएमए क्रिस्टल, 11,908 एक्स्टसी पिल्स, 770 ग्राम हेरोइन, 102 ग्राम कोकीन, 6.280 किलो एम्फैटेमिन, 336 ग्राम चरस, 1 किलो कैनबिस ऑयल, 445 ग्राम मेथक्लीन, 11 ई-सिगरेट, 102 मिली निकोटीन और 400 ग्राम तंबाकू जब्त किया गया.

सरगना का पता लगाने में जुटी पुलिस

डाक सेवा के माध्यम से ड्रग्स तस्करी के मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है. पुलिस जांच में सामने आया है कि तस्कर विदेशों से सस्ती दरों पर ड्रग्स लाकर यहां ऊंची कीमतों पर सप्लाई कर रहा था. पुलिस अब ड्रग्स तस्करों का पता लगाने में जुटी है. बेगलुरु में रेव पार्टी के कई मामले सामने आए हैं. पुलिस को आशंक है कि इनमें इन तस्करों का हाथ हो सकता है.

ये भी पढ़ें-बेंगलुरु रेव पार्टी केस में पुलिस की चार्जशीट में हुआ खुलासा, एक्ट्रेस हेमा ने लिए थे ड्रग्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details