दिल्ली

delhi

हिंडन एयरपोर्ट से बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और गोवा के लिए मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, बुकिंग शुरू - Hindon Airport flights

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 7, 2024, 7:59 PM IST

गाजियाबाद, नोएडा समेत आसपास के जिलों के लोग हिंडन एयरपोर्ट से गोवा, बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई के लिए फ्लाइट ले सकेंगे. एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन द्वारा इन चारों रूटों पर हवाई सेवा की शुरुआत की जा रही है.

हिंडन एयरपोर्ट
हिंडन एयरपोर्ट (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गोवा, बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए लोगों को दिल्ली एयरपोर्ट जाने की जरूरत नहीं होगी. गाजियाबाद, नोएडा समेत आसपास के जिलों के लोग अब गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से ही इन जगहों के लिए फ्लाइट ले सकेंगे. गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और गोवा के लिए उड़ानों की शुरुआत हो रही है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन द्वारा इन चारों रूटों पर हवाई सेवा की शुरुआत की जा रही है. एयरलाइन की वेबसाइट पर बुकिंग खोल दी गई है. बेंगलुरु के लिए प्रतिदिन दो फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे. जबकि कोलकाता गोवा और चेन्नई के लिए रोज एक फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट से रवाना होगी. चारों रूट्स पर नॉनस्टॉप फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा.

हिंडन से बेंगलुरु की फ्लाइट:1 अगस्त 2024 से हिंडन से बेंगलुरु के बीच हवाई सेवाओं की शुरुआत होने जा रही है. एक अगस्त को सुबह 4:50 पर बेंगलुरु से उड़कर पहली फ्लाइट सुबह 7:25 पर हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगी. वहीं, एक अगस्त को सुबह 8:25 पर पहली फ्लाइट हिंडन से बेंगलुरु के लिए रवाना होगी, जबकि दूसरी फ्लाइट दोपहर 3:15 पर हिंडन से उड़ान भरेगी. इस रूट पर फ्लाइट का टिकट तकरीबन 5 हजार 550 रुपए होगा. हिंडन से बेंगलुरु की नॉनस्टॉप फ्लाइट 2 घंटे 50 मिनट में दूरी को तय करेगी. बेंगलुरु के लिए प्रतिदिन दो फ्लाइट हिंडौन से रवाना होगी.

हिंडन से चेन्नई की फ्लाइट: हिंडन एयरपोर्ट से चेन्नई के लिए 20 अगस्त से उड़ान सेवा शुरू हो रही है. हिंडन एयरपोर्ट से चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डायरेक्ट उड़ान सेवा की शुरुआत होगी. हिंडन से सुबह 9:00 बजे पहली फ्लाइट चेन्नई के लिए रवाना होगी. जो की दोपहर 12:00 चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेगी. गाजियाबाद से चेन्नई की फ्लाइट का किराया तकरीबन 5100 होगा. प्रतिदिन चेन्नई के लिए हिंडन एयरपोर्ट से एक फ्लाइट रवाना होगी.

हिंडन से कोलकाताकी फ्लाइट:12 अगस्त से हिंडन एयरपोर्ट से कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट की शुरुआत हो रही है. शाम 4:25 पर कोलकाता के लिए पहली फ्लाइट हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी. नॉन स्टॉप फ्लाइट 2 घंटे 20 मिनट में गाजियाबाद से कोलकाता का सफर तय करेगी. हिंडौन से कोलकाता का फ्लाइट का किराया तकरीबन 4200 रुपए है. कोलकाता के लिए प्रतिदिन एक फ्लाइट उड़ान भरेगी.

हिंडन से गोवा की फ्लाइट:12 अगस्त को हिंडन से गोवा के लिए भी हवाई सेवा की शुरुआत हो रही है. सुबह 10:00 बजे गोवा के लिए पहली फ्लाइट रवाना होगी. जोकि 12:45 पर डबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेगी. नॉनस्टॉप फ्लाइट तकरीबन 2 घंटे 45 मिनट में हिंडन से गोवा की दूरी को तय करेगी. हिंडन से गोवा की फ्लाइट का टिकट तकरीबन ₹5000 का है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details