दिल्ली

delhi

CM अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम, जानें पूरा मामला

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 2, 2024, 8:45 PM IST

Updated : Feb 2, 2024, 10:52 PM IST

AAP MLAs horse trading Case: दिल्ली पुलिस अचानक शाम में CM केजरीवाल के आवास पर पहुंच गई. हालांकि, केजरीवाल से मुलाकात नहीं हो सकी. मामला AAP विधायकों के खरीद फरोख्त करने के आरोप से जुड़ा है.

सीएम अरविंद केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार देर शाम सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची. हालांकि, टीम CM से नहीं मिल पाई. एसीपी अरोड़ा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच से टीम आई थी. बाहर 10 मिनट बैठकर चली गई, क्योंकि अरविंद केजरीवाल शादी अटेंड करने चले गए थे. सूचना है कि एक टीम मंत्री आतिशी के घर भी गई थी, वो भी नहीं मिलीं.

बताया जा रहा है कि मामला AAP विधायकों को खरीदने की कोशिश के आरोप से जुड़ा है. गत 27 जनवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की AAP सरकार को गिराने का आरोप लगाया था. उसके बाद सुबह से शाम तक आम नेता पार्टी कार्यालय पहुंच प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोलने लगे थे.

पुलिस कमिश्नर से मिला था BJP का प्रतिनिधिमंडलःकेजरीवाल के आरोपों के बाद 30 जनवरी को दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष वीरेंद्र सचदेवा बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल के साथ दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर से मिलने पहुंचे थे. तब उन्‍होंने AAP विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी.

25-25 करोड़ रुपए ऑफर करने का आरोपः सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि भाजपा पैसे और चुनाव टिकट की पेशकश करके पार्टी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है. केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि AAP के सात विधायकों से संपर्क किया गया और उनमें से प्रत्येक को दलबदल करने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई.

वहीं, आतिशी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से आरोप लगाया था कि बीजेपी आम आदमी पार्टी के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है. 7 विधायकों को तोड़ने की कोशिश की गई. सही समय आने पर सबूत के तौर एक ऑडियो क्लिप जारी करेंगे.

ये भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल का आरोप- AAP सरकार को बीजेपी कर रही गिराने की कोशिश

क्राइम ब्रांच नोटिस पर बीजेपी ने केजरीवाल को घेरा:दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली भाजपा सचिव बांसुरी स्वराज ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनकी पार्टी की मंत्री आतिशी ने दिल्ली बीजेपी पर झूठा आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के एमएलए को बीजेपी खरीदने की कोशिश कर रही है. इसी को लेकर 30 जनवरी को पार्टी ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज की थी और आज दिल्ली पुलिस ने जाकर नोटिस दिया है.

बांसुरी स्वराज ने कहा कि अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आतिशी को जांच में आए और सवालों का जवाब दें. वह बताएं कि किसको पैसे देने की बात कही गई थी. पहले भी इन लोगों ने विपक्ष के कई नेताओं पर मानहानि जैसे आरोप लगा चुके हैं. कई बार सीएम केजरीवाल माफी भी मांग चुके हैं. सीएम केजरीवाल का हर बार का नाटक हो गया है. अगर केजरीवाल में जरा भी नैतिकता बची है तो क्राइम ब्रांच के सवालों का जवाब दें.

Last Updated : Feb 2, 2024, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details