छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

मूकबधिर को जिंदा जलाने का मामला, इलाज के दौरान मौत, आरोपी नाबालिग

जशपुर में मूकबधिर युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का मामला सामने आया है.आरोपी नाबालिग है.

Deaf and mute man burnt alive
मूकबधिर को जिंदा जलाने का मामला (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

जशपुर :जशपुर में दिल दहलाने वाली घटना घटी है. यहां एक मूकबधिर युवक को 17 साल के नाबालिग ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. जिसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया.लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. आरोपी और मूकबधिर युवक के बीच शराब के नशे में विवाद हुआ था. जिसके बाद आरोपी ने पेट्रोल छिड़ककर मूकबधिर को आग लगा दिया. इसके बाद परिजनों ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया.लेकिन बर्न परसेंट ज्यादा होने के कारण युवक को रायपुर भेजा गया.जहां उसकी मौत हो गई.मूकबधिर की मौत के बाद पीड़ित पक्ष ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है.

जानिए क्यों हुआ था विवाद ? :जानकारी के मुताबिक नाबालिग आरोपी और मृत युवक के बीच शराब के नशे में विवाद हुआ था. दोनों के बीच विवाद धीरे-धीरे करके बढ़ गया.तब किसी ने सोचा ना था कि ये मामला इतना बढ़ जाएगा.विवाद के बाद नाबालिग ने मूकबधिर के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी और भाग गया. थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी को हिरासत में लेकर बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है.

जशपुर एसपी का बयान (ETV BHARAT)

मृतक और नाबालिग के बीच नशे में होने के कारण विवाद हुआ था.जिसके बाद नाबालिग ने पेट्रोल डालकर मूकबधिर को आग लगा दिया. जिसकी मेकाहारा अस्पताल रायपुर में मौत हो गई.आरोपी को गिरफ्तार करके बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है- शशिमोहन सिंह,एसपी

पीड़ित पक्ष ने दर्ज कराई शिकायत :मामले में पीड़ित पक्ष ने थाने में लिखित शिकायत की है. मृतक के बड़े भाई प्रकाश राठिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका छोटा भाई प्रेमसाय राठिया जो मूकबधिर है 17 अक्टूबर को डुडुंगजोर में नाटक देखने गया था. 18 अक्टूबर को शराब के नशे में प्रेमसाय राठिया गांव के देवकरण राठिया की दुकान के पास सो गया.इसी दौरान नाबालिग जो नशे में था, वो प्रेमसाय के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दिया और भाग गया. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है.

मयाली नेचर कैंप की खूबसूरती के बीच छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी बैठक, एक क्लिक में जानिए पूरी जानकारी
मयाली नेचर कैम्प में एशिया का सबसे ऊंचा शिवलिंग, स्वदेश दर्शन योजना से होगा कायाकल्प - Mayali Nature Camp
Jashpur Blast जशपुर में पत्थर खदान में हेवी ब्लास्ट की चपेट में आने से लड़की की मौत
Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details