छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में उत्तराखंड के सीआरपीएफ जवान विपिन चंद्र ने की खुदकुशी, बारसूर में थे तैनात - crpf jawan dies by suicide

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 26, 2024, 6:18 PM IST

Updated : Aug 26, 2024, 8:46 PM IST

नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान ने अपनी रायफल से खुदको गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मृतक जवान विपिन चंद्र सीआरपीएफ कैंप बारसूर में तैनात थे. जवान ने खुदकुशी क्यों की अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने खुदकुशी का केस दर्ज कर लिया है. खुदकुशी करने वाला जवान उत्तराखंड का रहने वाला है.

crpf jawan dies by suicide
सीआरपीएफ जवान ने की खुदकुशी (ETV Bharat)

दंतेवाड़ा:सीआरपीएफ कैंप में तैनात जवान ने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मृतक जवान विपिन चंद्र सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे. वह दंतेवाड़ा के बारसूर कैंप में पदस्थ थे. पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर जवान विपिन अपने बैरक में गए और एके 47 रायफल से खुद को गोली मार ली. पुलिस के मुताबिक गोली जवान के गले में लगी. साथी जवान उसे लेकर तुरंत डॉक्टर के पास पहुंचे जहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया. मृतक जवान उत्तराखंड का रहने वाला था. परिवार के लोगों को घटना की जानकारी दे दी गई है.

सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन में थे तैनात:जवान ने खुदकुशी क्यों की इस बात का पता अभी तक नहीं चल पाया है. सीआरपीएफ की ओर से जवान के परिवार वालों को घटना की सूचना दे दी गई है. पुलिस ने भी आत्महत्या का केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है.

''हमें जानकारी मिली की कैंप में जवान ने खुद को गोली मार ली है. घटना दंतेवाड़ा के बारसूर की है. घटना बैरक के भीतर घटी है. गोली की आवाज सुनकर साथी जवान मौके पर पहुंचे. जवान को तुरंत दंतेवाड़ा जिला अस्पताल लाया गया. जांच के बाद डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया. हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आत्महत्या के पीछे क्या वजह हो सकती है.'' - अधिकारी, सीआरपीएफ

बस्तर में चल रहा एंटी नक्सल ऑपरेशन: पूरे बस्तर में माओवाद के खिलाफ एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एंटी नक्सल ऑपरेशन में सीआरपीएफ के जवान लगे हुए हैं. ऐसे में कैंप में जवान की खुदकुशी की घटना से साथी जवान सकते में हैं. आपको बता दें कि एंटी नक्सल ऑपरेशन के चलते बड़ी संख्या में नक्सली मारे जा रहे हैं. बड़ी संख्या में नक्सली सरेंडर भी कर रहे हैं. कई बार नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान टेंशन में रहते हैं. इस घटना में जांच के बाद खुलासा हो पाएगा कि जवान विपिन चंद्र ने खुदकुशी क्यों की है.

कांकेर में बीएसएफ के जवान ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस - Naxal front in North Bastar
सुकमा में CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, बिहार के रोहतास का था निवासी
BSF Jawan Suicide in Kanker: बीएसएफ जवान ने की खुदकुशी, घर से वापस ड्यूटी में आने के बाद उठाया कदम
Last Updated : Aug 26, 2024, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details