झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

सरकार बनाने का दावा लेकर राजभवन पहुंचे चंपई सोरेन, राज्यपाल बोले- विधि परामर्श के बाद जल्द भेजा जाएगा बुलावा

Champai Soren meet Governor. सरकार बनाने का दावा लेकर चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मुलाकात की. उन्होंने विधायकों का साइन किया हुआ समर्थन पत्र भी राज्यपाल को सौंपा. जिस पर राज्यपाल ने कहा कि जल्द ही आपको बुलावा भेजा जाएगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 1, 2024, 6:54 PM IST

Champai Soren meet Governor
Champai Soren meet Governor

रांची: हेमंत सोरेन के गद्दी से हटने के बाद झारखंड में सरकार गठन को लेकर पूरे दिन असमंजस की स्थिति बनी रही. दिनभर अटकलों का बाजार गर्म रहा. हालांकि, विधायक दल के नेता चुने गये चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा. जिसके बाद राजभवन से उन्हें 5:30 बजे का वक्त मिला. चंपई सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए समय देने का अनुरोध किया.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद बाहर आने पर चंपई सोरेन ने कहा कि हमने राज्यपाल से मांग की है कि राज्य में जल्द सरकार का गठन हो. विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित समर्थन पत्र भी राज्यपाल को दिया गया है. यह भी कहा गया कि 22 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक सरकार बनाने का न्योता नहीं आया है.

'विधि परामर्श पर चर्चा कर रहे राज्यपाल':चंपई सोरेन ने कहा कि राज्यपाल ने कहा है कि इस मामले पर विधि परामर्श पर चर्चा की जा रही है और जल्द ही इस पर निर्णय लिया जायेगा. चंपई सोरेन ने कहा कि राज्यपाल ने कहा है कि हम जल्द ही इस मुद्दे पर चर्चा कर आपको सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे.

आपको बता दें कि चंपई सोरेन के साथ चार अन्य विधायक भी राजभवन गए थे, जिन्होंने राज्यपाल को सभी विधायकों के समर्थन वाला वीडियो दिखाया और उनसे जल्द से जल्द समय देने का अनुरोध किया. राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि बहुत जल्द आपको शपथ ग्रहण के लिए बुलाया जाएगा.

बहरहाल, चंपई सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की लेकिन राज्यपाल की ओर से अभी तक सरकार बनाने के लिए समय नहीं दिया गया है. ऐसे में राजनीतिक तौर पर फिलहाल सरकार गठन का कोई फॉर्मूला बनता नजर नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें:जिस जेल का लालू ने किया था उद्घाटन, उसमें जा चुके हैं दो पूर्व सीएम अब हेमंत सोरेन की बारी

यह भी पढ़ें:हेमंत सोरेन के रिमांड को लेकर 2 फरवरी को होगी सुनवाई, एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

यह भी पढ़ें:हेमंत सोरेन की याचिका पर शुक्रवार को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ईडी की कार्रवाई को दी है चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details