बिहार

bihar

'राहुल गांधी को मानसिक इलाज की जरूरत'- मनोज तिवारी ने ये क्यों कहा? - Rahul Gandhi mental treatment

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 25, 2024, 3:50 PM IST

राहुल गांधी जाति गणना को लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं. संसद से लेकर बाहर तक वह दलित-पिछड़ी जाति की भागीदारी को खोज रहे हैं.उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार को 'संविधान सम्मान सम्मेलन' को संबोधित करते हुए सवाल उठाया कि दलित, आदिवासी या ओबीसी समुदाय की कोई भी महिला मिस इंडिया ब्यूटी कॉम्पीटिशन में शामिल नहीं हुई. उनके इस बयान पर भाजपा हमलावर है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया. पढ़ें, विस्तार से.

Manoj Tiwari
मनोज तिवारी, बीजेपी सांसद (ETV Bharat)

मनोज तिवारी, बीजेपी सांसद (ETV Bharat)

पटना : देश में जातीय गणना कराये जाने को लेकर राजनीति गरमायी हुई है. लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं. भाजपा नेता उन पर पलटवार कर रहे हैं. रविवार को दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी पटना पहुंचे. यहां उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर जमकर निशाना साधा. उन्हें मेंटल भी बताया. साथ ही यह भी कहा कि राहुल गांधी को मेंटल इलाज की जरूरत है.

"राहुल गांधी मेंटल हैं, उनकी जांच होनी चाहिए. उनकी जाति पूछने पर उनको गाली लग जाती है, और वो दूसरे की जाति पूछते रहते हैं. मतलब कि वो दूसरे को गाली दे रहे हैं. उनके मेंटल हेल्थ चेकअप होना चाहिए."- मनोज तिवारी, बीजेपी सांसद

क्या कहा था राहुल गांधी नेःराहुल गांधी ने कहा था "मैंने मिस इंडिया की लिस्ट देखी कि इसमें कोई दलित या आदिवासी महिला होगी, लेकिन उसमें दलित, आदिवासी या ओबीसी की कोई महिला नहीं थी. हम विभिन्न समुदायों की लिस्ट चाहते हैं. हमारे लिए जाति जनगणना सिर्फ जनगणना नहीं है, यह नीति निर्धारण का आधार है. यह पता लगाना भी महत्वपूर्ण है कि ब्यूरोक्रेसी, ज्यूडिशयरी और मीडिया में ओबीसी, दलितों और मजदूरों की कितनी भागीदारी है?"

तेजस्वी पर वादा खिलाफी के आरोपः एक सवाल के जवाब में उन्होंने तेजस्वी यादव पर जमकर हमला किया. तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने वादा किया था कि सरकार में आने पर 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे. लेकिन दो से ढाई साल तक वह सरकार में रहे 500 लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाए. यहां, सुधी पाठकों की जानकारी के लिए बता दें कि तेजस्वी यादव, महागठबंधन की सरकार में 17 महीने तक उपमुख्यमंत्री रहे थे.

बिहार का हो रहा विकासः मनोज तिवारी ने कहा कि एनडीए की सरकार में बिहार का लगातार विकास हो रहा है. तेजस्वी यादव को बिहार के विकास के काम नहीं दिखते हैं. बिहार की जनता जानती है कि बिहार को किसने आगे बढ़ाया है और किस तरह से बिहार का विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस बार बिहार के लिए विशेष पैकेज दिया है. उन बातों की चर्चा तेजस्वी नहीं करते हैं. सिर्फ वैसे बातों को अपने ट्वीट के जरिए रखते हैं जिन्हें कहने का उन्हें अधिकार ही नहीं है.

इसे भी पढ़ेंःप्रयागराज में संविधान सम्मान सम्मेलन; राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया रॉंग नंबर, कहा-जाति जनगणना होकर रहेगी - RAHUL GANDHI

इसे भी पढ़ेंः'यह केवल 'बाल-बुद्धि' का मुद्दा नहीं है, बल्कि...' किरेन रिजिजू का राहुल गांधी पर पलटवार - Reservations At Miss India

ABOUT THE AUTHOR

...view details