मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / bharat

बालाघाट के घने जंगलों में बड़ा हादसा, नक्सल सर्चिंग के दौरान वाहन पलटा, एक जवान की मौत

नक्सल प्रभावित इलाके में सर्चिंग करने जा रहे सीआरपीएफ जवानों का वाहन पलट गया. हादसे में 1 जवान की मौत जबकि 4 घायल हो गए.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

BALAGHAT CRPF VEHICLE ACCIDENT
जगंल में सर्चिंग के लिए जा रहे जवानों की गाड़ी पलट गई (ETV Bharat)

बालाघाट: जिले में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया. नक्सलियों की सर्चिंग के लिए निकले सीआरपीएफ के जवानों की गाड़ी अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल जवानों को फिलहाल इलाज के लिए गोंडिया लाया गया है. सभी जवान नक्सल प्रभावित मछूरदा चौकी में पदस्थ थे.

नक्सलियों की तलाश में निकले थे जवान

बिरसा थाना अंतर्गत मछूरदा पुलिस चौंकी में पदस्थ सीआरपीएफ के जवान नक्सल प्रभावित इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे. प्राइवेट बुलेरो कार में सवार होकर 5 जवानों की गाड़ी आगे-आगे जा रही थी. पीछे से भी जवान सवार गाड़िया आ रही थीं. बोलेरो पाथरी से आगे बढ़ते हुए सुंदरवाही के बीच कुदान गांव के पास पहुंची थी, तभी चालक नियंत्रण खो बैठा और वाहन जाकर पेड़ से टकरा गया. टक्कर तेज थी जिससे गाड़ी पलट गई. हादसे के तुरंत बाद पीछे से आ रहे अन्य जवान पहुंच गए. घटना की जानकारी मिलते ही बिरसा पुलिस और मछूरदा पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पेड़ से टकाराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई बोलेरो (ETV Bharat)

बोलेरो चालक मौके से फरार

हादसे में 22 वर्षीय कांस्टेबल तारकेश्वर टी, निवासी धमतरी छत्तीसगढ़ की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर उमेश, एसआई यदुनंदन पासवान, बिरजू दास और आरक्षक राकेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. चारों घायल जवानों को प्राइवेट एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए गोंदिया रेफर कर दिया गया. इसके अलावा मृतक जवान तारकेश्वर का शव पोस्टमार्टम के लिए बिरसा अस्पताल लाया गया. बोलेरो चालक मौके से फरार बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

विदिशा में दर्दनाक हादसे में पिता-पुत्र की मौत, एक साथ उठी 2 अर्थी, आंखों से बरसे आंसू

ग्वालियर में रफ्तार का कहर, शीतला माता के दर्शन कर लौट रहे 3 दोस्तों की मौत, 2 की हालत गंभीर

पुलिस घटना की कर रही है जांच

थाना प्रभारी रावल सिंह बरडे ने बताया कि, "नक्सल प्रभावित मछूरदा चौकी में तैनात डी कंपनी के CRPF जवान सर्चिंग के लिए बोलेरो वाहन से जंगल की ओर रवाना हुये थे. रास्ते में अनियंत्रित होकर वाहन पेड़ से टकराकर पलट गया. हादसे में 1 जवान की मौत हुई है. 4 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. चालक फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है. चालक के मिलने पर ही घटना के बारे में ज्याद जानकारी मिल सकेगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details