दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आबकारी घोटाला मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त, जुलाई के अंत तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत - Kejriwal judicial custody extended

Delhi excise scam: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है. वहीं मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के. कविता की भी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 25, 2024, 9:23 AM IST

Updated : Jul 25, 2024, 12:42 PM IST

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और के. कविता की कोर्ट में पेशी
अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और के. कविता की कोर्ट में पेशी (ETV Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली आबकारी घोटाला मामले के सीबीआई से जुड़े मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया है. सीएम केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया.

वहीं आबकारी घोटाला मामले के जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया और के.कविता की न्यायिक हिरासत को भी बढ़ा दिया गया है. उनकी हिरासत को 31 जुलाई तक बढ़ाया गया है. उन्हें भी कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया. बता दें कि 17 मई को ईडी ने सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया था. मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह और बीआरएस नेता के. कविता शामिल हैं. वहीं संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है.

यह भी पढ़ें-संजय सिंह ने फिर दोहराया, जेल में केजरीवाल को मारने की साजिश; कहा- हत्या के प्रयास का दर्ज कराएंगे मुकदमा

जानकारी के लिए बता दें कि 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण न मिलने के बाद, ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. वहीं 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी थी, जिसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर किया था.

यह भी पढ़ें-केजरीवाल के Weight पर सियासी WAR ! चिट्ठी पर संजय सिंह का पलटवार, ये क्या मजाक कर रहे हैं LG साहब?

Last Updated : Jul 25, 2024, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details