national

लोकसभा चुनाव 2024: अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का चुनावी बायोडाटा हुआ लीक! रविंद्र पुरी ने लगाया साजिश का आरोप

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 6, 2024, 10:47 AM IST

Updated : Mar 6, 2024, 11:39 AM IST

Ravindra Puri's biodata leaked in Haridwar बीजेपी उत्तराखंड की पांच में से तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार सीट पर पार्टी अभी तय नहीं कर पाई है कि किसे टिकट दिया जाए. संत समाज के लोग हरिद्वार सीट से चुनाव लड़ने की मंशा जता रहे हैं. इसी बीच एक रोचक घटना हुई है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी का बायोडाटा लीक हो गया है. ये बायोडाटा ठीक उसी तरह बना हुआ है, जैसे चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया जाता है. बहरहाल रविंद्र पुरी ने इसे साजिश बताया है.

Ravindra Puri biodata
रविंद्र पुरी समाचार

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में लोकसभा चुनाव से पहले साधु संतों का की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रविंद्र पुरी का बायोडाटा लीक होने का मामला सामने आया है. बायोडाटा में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी की सभी जानकारियों को साझा किया गया है. बताया जा रहा है कि यह बायोडाटा लोकसभा चुनाव के लिए श्रीमहंत रविंद्र पुरी द्वारा दिया गया था. बायोडाटा लीक होने के बाद अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी ने इसे उनके खिलाफ साजिश बताया है और हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए साफ इनकार किया है.

रविंद्र पुरी का बायोडाटा लीक

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का बायोडाटा लीक! श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि मेरे द्वारा ना ही लोकसभा चुनाव के लिए हरिद्वार सीट से कभी टिकट की मांग की गई है और ना ही वह हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्हें उनके अखाड़े और कई ट्रस्टों की जिम्मेदारी मिली हुई है. इन्हीं जिम्मेदारी में वह व्यस्त रहते हैं. उन्होंने कहा कि वो लगातार समाज की सेवा करते रहते हैं. इसलिए यह जो बायोडाटा लीक किया जा रहा है, ना तो यह हमारे द्वारा बनाया गया है, ना ही उन्हें इसके बारे में कुछ पता है. यह किसी के द्वारा साजिश की गई है.

चुनाव में दावेदारी जताने जैसा बना है बायोडाटा!

साधु संतों ने की है हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट की मांग:आपको बता दें कि पिछले दिनों से लगातार हरिद्वार के साधु संत हरिद्वार से लोकसभा सीट पर किसी साधु संत को टिकट देने की मांग कर रहे हैं. इसमें कई साधु संत हरिद्वार से टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक भी हैं. ऐसे में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का बायोडाटा लीक होना, वह भी उनकी बिना जानकारी के, कई सवाल खड़े करता है.

रविंद्र पुरी ने बायोडाटा लीक होने को बताया साजिश

पहली लिस्ट में जारी नहीं हुआ हरिद्वार लोकसभा सीट का भाजपा प्रत्याशी:आपको बता दें कि भाजपा द्वारा जारी की गई लोकसभा चुनाव 2024 की पहली लिस्ट में हरिद्वार सीट से उम्मीदवार का नाम अभी घोषित नहीं हुआ है. हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को लेकर अभी भी शायद संगठन की सहमति नहीं बन पाई है. ऐसे में तरह-तरह की बातें तूल पकड़ रही हैं. वहीं साधु संत भी इसमें अपना राजनीतिक करियर बनाने की कोशिश में पीछे नहीं हैं. हरिद्वार से जहां एक ओर स्वामी यतीश्वरानंद दावा ठोक रहे हैं तो अन्य साधु संत भी टिकट की जुगाड़ में हैं. स्वामी रूपेंद्र प्रकाश और हरिद्वार से स्वामी परभोधानंद लगातार टिकट की मांग कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें: हरिद्वार से संत ठोकेंगे ताल, खड़ा करेंगे अपना उम्मीदवार, टिकट के लिए सभी पार्टियों का किया स्वागत

Last Updated : Mar 6, 2024, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details