दिल्ली

delhi

नवरात्रि के पहले दिन कालकाजी मंदिर में हादसा, एक शख्स की मौत, 6 लोग घायल - Kalkaji temple Accident Delhi

नवरात्रि के पहले दिन कालकाजी मंदिर में करंट लगने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि भगदड़ मचने से अन्य 6 लोग घायल हो गए. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

कालकाजी मंदिर में हादसा
कालकाजी मंदिर में हादसा (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में नवरात्रि के पहले दिन एक दुखद हादसा घटित हो गया. हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि 6 अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार दो और तीन अक्टूबर की दरमियानी रात करीब साढ़े 12 बजे नवरात्रि की तैयारी के दौरान हाइड्रोजन लाइट लगाने के दौरान एक रॉड में करंट आ गया. एक व्यक्ति इसकी चपेट में आ गया. इस घटना से वहां भगदड़ मच गई जिसकी वजह से 6 अन्य लोग घायल हो गए. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान एक शख्स की मौत हो गई. शेष 6 लोग खतरे से बाहर बताए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कालकाजी मंदिर में प्रशासक की अनुमति के बिना कोई जागरण या धार्मिक आयोजन नहीं होंगे - दिल्ली हाई कोर्ट

मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी साउथ ईस्ट राजेश देव ने बताया कि कालकाजी मंदिर में नवरात्र की तैयारी के दौरान दो अक्टूबर की देर रात लगभग 12:40 बजे पुलिस को करंट लगने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि करंट लगने से एक व्यक्ति घायल हुआ है. अन्य छह लोग भगदड़ के कारण घायल हो गए. घायलों को सफदरजंग अस्पताल और एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया. जिनमें से एक घायल को सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान मयंक के रूप में हुई है जो गाजियाबाद का रहने वाला बताया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

बता दें मंगलवार से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. इसको लेकर कालकाजी मंदिर में व्यापक तैयारियां की गई हैं. यहां हाइड्रोजन लाइट लगाने के दौरान एक रॉड में करंट आ गया. पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचा कर मंदिर में व्यवस्था को सुचारू रूप से शुरू किया.

ये भी पढ़ें: कालकाजी मंदिर हादसा: जागरण के दौरान महिला की मौत के जिम्मेदार आरोपियों पर कार्रवाई करे दिल्ली पुलिस - हाईकोर्ट

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details