उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

रामनगरी में आज ढाई लाख भक्तों ने लगाई राम मंदिर में हाजिरी, रामलला के 2 घंटे में हो रहे दर्शन

अयोध्या में राम मंदिर 2024 (Ram Mandir 2024) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlalla Pran Pratistha) के बाद से दर्शन के लिए लगातार श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. आज भी ढाई लाख से ज्यादा भक्तों ने रामलला के दर्शन किए.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 24, 2024, 10:37 PM IST

Updated : Feb 5, 2024, 4:03 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या: रामनगरी में भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की संख्या कम नहीं हो रही है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को भी ढाई लाख से ज्यादा भक्तों ने कतारबद्ध होकर रामलला के दर्शन किए. रामलला के बाल स्वरूप विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. रामपथ और मंदिर परिसर के आसपास सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार देखने को मिली. कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर के बीच लोग मंदिर के बाहर लाइन में खड़े नजर आए. बड़े हों या फिर बुजुर्ग सभी जय श्री राम के नारे लगाते दिखे. अयोध्या की सड़कों पर आस्था का समुद्र देखने को मिला.

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा और सहूलियत के लिए प्रशासन व पुलिस की टीम पूरी तरह मुस्तैद रही. सुबह मंदिर के कपाट खुलने के बाद रामलला के दर्शन का सिलसिला शुरू हुआ. लाखों लोग प्रभु का बाल रूप निहार कर निहाल हुए. राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से दर्शनार्थियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है. प्रभु श्रीराम की नगरी राममय हो चुकी है. देश दुनिया में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां आने की ललक बढ़ी है. इस क्रम में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन 5 लाख से अधिक लोगों ने रामलला के दर्शन किए थे.

डीएम नितीश कुमार ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आम जनमानस के लिए खोले गए मंदिर में जहां पहले दिन 5 लाख लोगों ने दर्शन लाभ प्राप्त किया था. वहीं, बुधवार को दूसरे दिन भी सुबह से दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन लाभ करवाने के लिए प्रशासन जुटा रहा. दर्शन करवाने के क्रम मे दूसरे दिन ढाई लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए. साथ ही उन्होंने बताया कि दर्शनार्थियों की भारी संख्या और आस्था को देखते हुए फिलहाल मंदिर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खोला जा रहा है.

यह भी पढ़ें:अयोध्या में रामलला के दर्शनों के लिए उमड़ी लाखों की भीड़, सीएम योगी ने संभाला क्राउड मैनेजमेंट

यह भी पढ़ें:प्राण प्रतिष्ठा के बाद संतों में उत्साह, बोले-लाठी गोली खाने के बदले मिला है प्रभु श्री राम का मंदिर

Last Updated : Feb 5, 2024, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details