छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur News: नेशनल हाईवे का सेंदरी चौक बना एक्सीडेंट हॉटस्पॉट, स्थानीय लोगों ने घेरा NHAI का ऑफिस

By

Published : Jun 13, 2023, 9:05 PM IST

नेशनल हाईवे 130 में बिलासपुर से रतनपुर के बीच का सेंदरी तिराहा एक्सीडेंट का हॉटस्पॉट बन गया है. तिराहे में अंधा मोड़ की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सेंदरी के ग्रामीण लगातार यहां अंडरब्रिज या ओवरब्रिज की मांग कर रहे हैं. लेकिन एनएचएआई के अधिकारी मामले में गंभीर नहीं दिख रहे. जिसके बाद ग्रामीणों ने आज एनएचएआई ऑफिस का घेराव किया.

National Highway 130
नेशनल हाईवे का घेराव

NHAI दफ्तर का घेराव

बिलासपुर:नेशनल हाईवे 130 बिलासपुर से रतनपुर के बीच बनाई गई फोर लेन सड़क हादसे का हॉटस्पॉट बन चुकी है. लगातार रोड के सेंदरी गांव में दुर्घटनाएं और मौतें हो रही हैं. रायपुर, बिलासपुर और कोरबा से आने जाने वाले भारी वाहनों के कारण राहगीर कुचले जा रहे हैं. सेंदरी के ग्रामीण दुर्घटनाओं को रोकने के लिए शुरू से ओवरब्रिज या अंडर ब्रिज की मांग कर रहे हैं. लेकिन कहीं सुनवाई नहीं होने की वजह से ग्रामीणों ने मंगलवार को एनएचएआई ऑफिस का घेराव कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि जब से फोर लेन का निर्माण हुआ है, तब से यहां दुर्घटना हो रही है. लेकिन अधिकारी इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं.

लगातार हो रही दुर्घटनाएं:बिलासपुर-रायपुर-कोरबा नेशनल हाईवे पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं. जिसे लेकर अब इस सड़क को लेकर लोकल इलाकों के लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है. पिछले कुछ महीनों में बिलासपुर रतनपुर के बीच सेंदरी गांव के लोग सेंदरी चौक के पास हो रही दुर्घटना को लेकर गुस्से में हैं. इस सड़क में चौक को खत्म कर ओवरब्रिज या अंडर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे है. लेकिन एनएचएआई के अधिकारियों ने इस मांग पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई है. जिसके बाद नाराज ग्रामीणों ने एनएचएआई कार्यालय का घेराव कर दिया.

सड़क पर उतरे ग्रामीण:हाल ही एक सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी. उनके परिजनों ने कहा कि "लंबे समय से मांग की जा रही है. लेकिन मांग पूरी नहीं हो रही है. इस लिए सड़क से लेकर सदन तक कि लड़ाई लड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है. पहले अधिकारियों से मांग की गई, फिर प्रेसवार्ता कर प्रदेश के नेताओं तक बात पहुचाईं गई. अब एनएचएआई कार्यालय का घेराव किया गया है."

Raipur Villagers Protest: आरंग में इथेनॉल प्लांट के विरोध में ग्रामीणों का हल्लाबोल
Raipur News : स्टांप वेंडर संघ करेगा बड़ा प्रदर्शन, काली पट्टी बांधकर करेंगे विरोध
Protest Against Delisting: डी लिस्टिंग के विरोध में उमड़ा ईसाई आदिवासी समाज, सड़क से सदन तक उठाएंगे आवाज

अंडरब्रिज या ओवरब्रिज की मांग:इस रोड को लेकर पिछले दिनों हाई कोर्ट ने न्यायमित्र नियुक्त कर जांच भी करवाई थी. लेकिन कोर्ट के निर्देश के बाद भी एनएचएआई ने कोई काम नहीं कराया. रतनपुर मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग 130 है. सेंदरी के पास का तिराहा, अंधा मोड़ में आता है. सड़क बनाते वक्त राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों ने गंभीर तकनीकी गलती पर ध्यान नहीं दिया. अब तक तिराहे के कारण 10 से 12 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं कई लोग घायल हो चुके हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग कार्यालय में दुर्घटना रोकने के लिए कारगर इंतजाम किए जाने का कई बार अनुरोध किया गया. बिलासपुर से रतनपुर तक स्ट्रीट लाइट लगाने और तिराहे पर अंडरब्रिज या ओवरब्रिज का निर्माण कराये जाने की मांग की गई है. लेकिन एनएचएआई के तरफ से ग्रामीणों को निराशा ही हाथ लगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details