दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

भारत में लॉन्च हुई BYD की नई फुली इलेक्ट्रिक eMAX 7 MPV, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

BYD ने भारतीय बाजार में अपनी नई एमपीवी BYD eMAX 7 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 26.90 लाख रुपये रखी है.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 5 hours ago

BYD eMAX 7 MPV
BYD eMAX 7 MPV (फोटो - BYD India)

हैदराबाद: चाइनीज कार निर्माता कंपनी BYD ने भारतीय बाजार में अपनी नई फुली इलेक्ट्रिक MPV BYD eMAX 7 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को दो वेरिएंट्स में पेश किया है, जिनमें Premium और Superior शामिल हैं. यह नया मॉडल BYD e6 का उत्तराधिकारी है, जिसमें डिज़ाइन, फीचर्स और परफॉर्मेंस में महत्वपूर्ण अपग्रेड किए गए हैं.

BYD eMAX 7 की कीमत बेस प्रीमियम छह-सीटर वेरिएंट के लिए 26.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जबकि सात-सीटर वेरिएंट की कीमत 27.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. टॉप-स्पेक सुपीरियर ट्रिम के 6-सीटर वेरिएंट की कीमत 29.30 लाख रुपये से शुरू होती है और सात-सीटर विकल्प के लिए 29.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

BYD eMAX 7 का फ्रंट प्रोफाइल (फोटो - BYD India)

नई BYD eMAX 7 में 'e' इसके ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को दर्शाता है, जबकि 'MAX' कंपनी की मौजूदा BYD e6 की तुलना में रेंज, परफॉर्मेंस और फीचर्स में वृद्धि को दर्शाता है. वहीं '7' BYD की इलेक्ट्रिक MPV लाइन में अगली पीढ़ी को दर्शाता है, जो प्रौद्योगिकी और डिजाइन में विकास का प्रतिनिधित्व करता है.

BYD eMAX 7 का इंटीरियर (फोटो - BYD India)

एक्सटीरियर और डिज़ाइन अपडेट
BYD eMAX 7, मौजूदा e6 के डिज़ाइन से अलग है, जिसमें शार्प लाइन्स और ज़्यादा रिफ़ाइंड लुक है, जिसमें BYD की 'ड्रैगन फेस' डिज़ाइन लैंग्वेज शामिल है. इसमें सिंगल क्रोम स्ट्रिप से जुड़ी अपडेटेड LED हेडलाइट्स, एंगुलर एयर डक्ट्स और नए डिज़ाइन किए गए 18-इंच एलॉय व्हील्स हैं. कार के पिछले हिस्से में कनेक्टेड LED टेल लाइट्स हैं, जो इसे आधुनिक और पॉलिश्ड एस्थेटिक बनाती हैं.

BYD eMAX 7 का साइड प्रोफाइल (फोटो - BYD India)

बैटरी और परफॉर्मेंस
कंपनी ने इस MPV दो बैटरी विकल्पों के साथ पेश किया है. एंट्री लेवल के प्रीमियम ट्रिम में 55.4kWh की बैटरी लगी है. इसमें लगी इलेक्ट्रिक मोटर 161bhp पावर और 310Nm का टॉर्क देती है और इसकी रेंज 420km बताई गई है. वहीं सुपीरियर ट्रिम में 71.8kWh की बड़ी बैटरी लगी है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 201bhp पावर और 310Nm का टॉर्क देती है, तथा इसकी रेंज 530km है.

BYD eMAX 7 का रियर प्रोफाइल (फोटो - BYD India)

फीचर्स और इंटीरियर
BYD eMAX 7 में e6 की तुलना में कई अपग्रेड हैं, जिसमें एक नई 12.8-इंच की रोटेटिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक नया डैशबोर्ड शामिल है. इन आधुनिक अपडेट के बावजूद, इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बरकरार है. यह कार छह-सीटर और सात-सीटर दोनों कॉन्फ़िगरेशन के साथ आती है, जिसमें छह-सीटर विकल्प में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें हैं.

अतिरिक्त फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल वायरलेस फ़ोन चार्जर, एक पैनोरमिक ग्लास रूफ और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें शामिल हैं. यह एमपीवी वाहन-से-लोड (V2L) कार्यक्षमता का भी समर्थन करती है, जिससे यह बाहरी उपकरणों को पावर दे सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details