उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पड़ोसी की प्रताड़ना से किशोरी ने छोड़ी पढ़ाई, धर्म परिवर्तन कर शादी करने का बना रहा दबाव

मैनपुरी के एक मोहल्ले में रहने वाली किशोरी मां के साथ एसपी कार्यालय पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Etv Bharat
किशोरी पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का बनाया जा रहा दबाव. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

मैनपुरीःजिले के कोतवाली क्षेत्र में विशेष समुदाय के युवक द्वारा एक किशोरी को धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए धमकाया जा रहा है. धमकी से परेशान किशोरी ने हाई स्कूल की परीक्षा भी नहीं दी है. पीड़िता ने एसपी सहित मुख्यमंत्री को शिकायत भेज कर आरोपी पर कार्रवाई की मांग की है. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है.

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की निवासी एक किशोरी अपनी मां के साथ शुक्रवार को क्लेक्ट्रेट पहुंचकर एसपी और सीएम के नाम शिकायती पत्र दिया. एसपी को सौंपे शिकायती पत्र में बताया कि पिछले तीन साल से पड़ोस में रहने वाला विशेष समुदाय का युवक परेशान कर रहा है. धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का किशोरी पर दबाव बनाया जा रहा है. कई बार पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है.

एसपी विनोद कुमार ने दी जानकारी. (Video Credit; ETV Bharat)

कुछ दिन पहले किशोरी एक सिलाई प्रशिक्षण केंद्र पर जाने लगी थी तो वहां पर भी युवक किशोरी को अपने साथ ले जाने के लिए जबरन कोशिश कर रहा था. किशोरी ने विरोध किया तो आरोपी युवक गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगा. पीड़िता की मां ने बताया कि गुरुवार की बेटी घर के बरामदे में लेटी हुई थी. तभी युवक ने उसके गले में बार-बार डंडा रख रहा था. इसके साथ ही पानी फेंकते हुए भाग निकला. कहा, बाहर निकलो नहीं तो आत्महत्या कर लूंगा.पीड़िता ने जब युवक के परिजनों से शिकायत की तो वह लोग भी धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की बात करने लगे.

एसपी विनोद कुमार ने पड़ोसी युवक द्वारा किशोरी के साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत मिली है. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही किशोरी का मेडिकल परीक्षण के साथ मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में गर्भवती महिला से छेड़छाड़; विरोध करने पर दबंग ने पेट में मारी लात, परिवार को दी जान से मारने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details