उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष; हैंडपंप पर पानी भरने गई किशोरी से छेड़छाड़ का आरोप, सिर पर चोट लगने से एक युवक की मौत - Saharanpur News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 7:02 PM IST

सहारनपुर जिले में रविवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट (Death of a young man in Saharanpur) हुई. स्थानीय लोगों ने मामले में समझौता करा दिया था. जिसके बाद सोमवार को फिर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए.

सहारनपुर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष
सहारनपुर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष (Photo credit: ETV Bharat)

सहारनपुर : जिले में रविवार को किशोरी से छेड़छाड़ के विरोध में दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले. घटना के बाद दोनों पक्षों ने तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद गांव के लोगों ने समझौता कराकर मामले को शांत करा दिया, लेकिन सोमवार को दोनों पक्षों में एक बार फिर मारपीट हो गई. इस दौरान मारपीट में एक युवक की जान चली गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, आरोप है कि बेहट कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हैंडपंप पर पानी भरने गई किशोरी से एक युवक ने छेड़खानी कर दी. जिस पर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ओर से लाठी-डंडे चलने के साथ-साथ पथराव भी हो गया. दोनों पक्षों ने बेहट कोतवाली पहुंचकर एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन गांव के जिम्मेदार लोगों ने गांव में पंचायत कर दोनों पक्षों में लिखित समझौता करा दिया.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, सोमवार की सुबह एक बार दोनों पक्षों में विवाद हो गया. आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर धारदार हथियार से हमलाकर दिया. घटना में एक युवक के सिर पर चोट लगने से लहूलुहान हो गया. घायल को लेकर परिजन बेहट कोतवाली पहुंच गए. जिसके बाद पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने युवक को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया. इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक देहात सागर जैन ने बताया कि पानी भरने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था. जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक पर हमला कर दिया. मारपीट में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया. जहां चिकित्सकों ने घायल युवक को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया. घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से आई तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : बारावफात पर बांटने के लिए बनाई गई बिरयानी को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : शाहजहांपुर में नाली के विवाद में खूनी संघर्ष, लाठी-डंडे चले, एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या - Neighbor shot dead in Shahjahanpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details