दिल्ली

delhi

दिल्ली में बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम - Weather in Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 14, 2024, 10:12 AM IST

Weather in Delhi: राजधानी में बारिश से इन दिनों मौसम खुशनुमा बना हुआ है. उधर मौसम विभाग की तरफ से भी तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम व एक्यूआई की क्या स्थिति है..

बारिश को लेकर तीन येलो अलर्ट जारी
बारिश को लेकर तीन येलो अलर्ट जारी (ETV Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में बीते कई दिनों से बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं एक्यूआई में भी सुधार देखा जा रहा है. मौसम विभाग की तरफ से बुधवार से शुक्रवार तक दिल्ली में तीन दिन तक तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया सकता है.

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई, जिसकी वजह से तापमान भी सामान्य से कम बना हुआ है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है.

केंद्रीय प्रदूषण एवं नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में बुधवार सुबह एक्यूआई (एयर क्वालिटी इंडेक्स) 70 दर्ज किया गया. वहीं फरीदाबाद में 88, गुड़गांव में 104, गाजियाबाद में 64, ग्रेटर नोएडा में 122 और नोएडा में एक्यूआई 63 दर्ज किया गया. दिल्ली के इलाकों की बात करें तो जहांगीरपुरी में 112, वजीरपुर में 108, आनंद विहार में 118, शादीपुर में 83, आईटीओ में 84 और सिरी फोर्ट में एक्यूआई 55 दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें-द‍िल्‍ली में बढ़ने लगा यमुना का जलस्‍तर, ओल्‍ड रेलवे ब्रि‍ज पर पहुंचा खतरे के न‍िशान के करीब

इसके अलावा मंदिर मार्ग में 55, आरके पुरम में 77, पंजाबी बाग में 89, आया नगर में 62, नॉर्थ कैंपस में 67, पूसा में 85, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 51, आईजीआई एयरपोर्ट में 60, द्वारका सेक्टर 8 में 70, नेहरू नगर में 67, सोनिया विहार में 84, डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में 61, पटपड़गंज में 69, रोहिणी में 75, मुंडका में 57, चांदनी चौक में 81 और न्यू मोती बाग में एक्यूआई 70 दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के तुगलकाबाद में बारिश के बाद स्कूल के बाहर पानी भरा, बच्चे हो रहे परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details