राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पानी की किल्लत पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, रोड किया जाम - WATER CRISIS IN ALWAR

अलवर में पेयजल संकट लगातार गहराता जा रहा है. महिलाएं सड़कों पर प्रदर्शन करती हैं, जलदाय विभाग के अधिकारी उन्हें आश्वासन देकर वापस भेज देते हैं. इससे महिलाओं में नाराजगी बढ़ती जा रही है. ऐसे ही वार्ड 65 की महिलाओं ने आश्वासन पूरा नहीं होने पर शुक्रवार को रास्ता जाम किया.

Women's anger over non-fulfillment of water assurance, road jam in alwar
पानी का आश्वासन पूरा नहीं होने पर फ़ूटा महिलाओं का गुस्सा, रोड जाम, राहगीरों से हुई बहस (photo etv bharat alwar)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 17, 2024, 1:46 PM IST

जलदाय विभाग के खिलाफ फूटा महिलाओं का गुस्सा (photo etv bharat alwar)

अलवर.शहर में बढ़ते पेयजल संकट से निबटने के लिए अधिकारियों की ओर से पिछले दिनों मिला आश्वासन पूरा नहीं हुआ तो वार्ड 65 की महिलाएं शुक्रवार को फिर सड़क पर आ जमीं. वार्ड की शिव कॉलोनी, गणपति विहार में महिलाओं प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फ़ूटा. महिलाओं ने बीच सड़क पर पत्थर, बल्ली व मानव श्रृंखला बनाकर शहर के तिजारा पुलिया के दोनों तरफ जाम लगा दिया. इससे आने-जाने वाले राहगीरों को तकलीफ हुई. सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन नाराज महिलाओं ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की व जाम खोलने से इंकार कर दिया.

वार्ड नंबर 65 की महिला अनीता यादव ने बताया कि जलदाय विभाग की ओर से आश्वासन मिला, लेकिन वह अब तक पूरा नहीं हुआ. जिसके चलते महिलाओं ने सड़क जाम कर दी. अभी तक टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है. अब टैंकर वाले भी मनमर्जी करते है. जलदाय विभाग के अधिकारियों को परेशानी से अवगत कराए 1 महीने से अधिक का समय हो गया, लेकिन क्षेत्र में पानी की किल्लत दूर नहीं हुई.

पढ़ें: अलवर के दो वार्डों में जल संकट, गंदे पानी की शिकायत ले अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंची महिलाएं, मिला ये आश्वासन

नई बोरिंग खराब हुई:वार्ड नंबर 65 के पार्षद सोनू ने बताया कि 3 महीने पहले हमारे क्षेत्र में शहर विधायक द्वारा बोरिंग करवाई गई थी, लेकिन जलदाय विभाग का इस ओर ध्यान नहीं गया. इसके चलते हैं बोरिंग खराब हो गई. जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को देख चुके हैं. उनकी ओर से आठ दिन का समय दिया गया था, लेकिन 8 दिन पूरे होने के बाद भी पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details