दिल्ली

delhi

कृष्णा पार्क डी ब्लॉक में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं में आक्रोश, सीएम केजरीवाल के खिलाफ की नारेबाजी - water problem in Krishna Park

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 2, 2024, 5:08 PM IST

water problem in Krishna Park d block : दिल्ली में इन दिनों भीषण गर्मी के साथ जल संकट की समस्या गहरा गई है. राजधानी के कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. इसी कड़ी में कृष्णा पार्क कॉलोनी में रहने वाले लोग भी पानी को लेकर काफी परेशान हैं. महिलाओं ने यहां आक्रोशित होकर सीएम केजरीवाल और विधायक के खिलाफ नारेबाजी की और कहा जो हमारी पानी की समस्या दूर करेगा वहीं हमारा नेता है.

कृष्णा पार्क डी ब्लॉक में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं में आक्रोश
कृष्णा पार्क डी ब्लॉक में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं में आक्रोश (ETV BHARAT)

कृष्णा पार्क डी ब्लॉक में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं में आक्रोश (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोगों पर दोहरी मार पड़ रही है. एक तरफ आसमान से आग बरस रही है तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में पानी को लेकर लोग परेशान है. दिल्ली में चारों तरफ पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली के पटेल नगर, बलजीत नगर, चाणक्यपुरी, संगम विहार, देवली, खानपुर दक्षिणपुरी, रंगपुरी, कुसुमपुर पहाड़ी जैसे तमाम इलाकों में इन दिनों पानी को लेकर मारामारी देखी जा रही है.

दक्षिणी दिल्ली के कृष्णा पार्क के डी ब्लॉक इलाके में भी इन दोनों लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. कृष्णा पार्क कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने स्थानीय विधायक और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर नारेबाजी की. तस्वीर दिल्ली के कृष्णा पार्क की है. दिल्ली के कृष्णा पार्क इलाके के डी ब्लॉक में रहने वाले स्थानीय महिलाओं ने बताया कि कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है. इतना ही नहीं पानी का इतना बुरा हाल है कि हमारे यहां लोग अब अपना घर बेचकर पलायन करने पर मजबूर है.

कृष्णा पार्क डी ब्लॉक में रहने वाली पल्लवी ने बताया कि पिछले कई सालों से यहां पर पानी की समस्या .है बार-बार शिकायत की जाती है. शिकायत के बाद कुछ दिनों तक तो पानी आ जाता है, लेकिन उसके बाद फिर हाल बेहाल हो जाता है. अभी चुनाव से पहले जब तक वोटिंग नहीं हुई थी तो पानी खूब आ रहा था. लेकिन जैसे चुनाव खत्म हुए अब पानी आना बंद हो गया है. पानी को लेकर बहुत मारामारी है .

ये भी पढ़ें :दिल्ली के किराड़ी में भी लोग पानी की समस्या से परेशान, नहीं आ रहा टैंकर

वहीं, रीमा देवी बताती है कि उनके घर में कोई नहीं है. वह घर में अकेली बुजुर्ग महिला है. बड़ी दूर से बाल्टी में पानी भरकर लाती है. कभी कभार तो ऐसा मन करता है कि हमलोग आत्महत्या कर लें. स्थानीय निगम पार्षद ममता यादव ने बताया कि हम लोगों को यहां पर पता चला कि पानी की समस्या है तो हम लोग यहां पर पहुंचे हैं. हालांकि इसको लेकर हम कुछ नहीं कर सकते हैं लेकिन इतना जरूर है कि हम इनकी समस्या को एलजी के पास लेकर जायेंगे.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में भीषण जल संकट के बीच हजारों लीटर पानी लीकेज की वजह से हो रहा है बर्बाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details