हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

निजी बस चालकों में आगे निकलने की होड़, महिला को छोटी बच्ची के साथ गाड़ी से उतारा

मंडी से एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है. वीडियो में चलती बस से एक महिला को उसकी बच्ची के साथ उतार दिया गया.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

महिला को बच्ची समेत चलती बस से उतारा
महिला को बच्ची समेत चलती बस से उतारा (ETV BHARAT)

मंडी: जिला में प्राइवेट बस ऑपरेटर दूसरी बसों से आगे निकलने की होड़ में लगातार सवारियों की जान को जोखिम में डाल रहें हैं. इन बस ऑपरेटरों पर न तो परिवहन विभाग कोई कार्रवाई कर रहा है और न ही पुलिस इन पर शिकंजा कस रही है. कई बार प्राइवेट बस ऑपरेटर चलती बस से ही सवारियों को उतार और चढ़ा रहे हैं.

मंडी से सुंदरनगर रूट पर चलने वाले प्राइवेट बस ऑपरेटर्स की ज्यादा शिकायतें पुलिस विभाग के पास पहुंच रही हैं. मंडी जिले में चलती बस से सवारियों को उतारने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. वीडियो में एक चलती बस से मां और उसकी छोटी बेटी को उतारते हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है. वीडियो के बारे में जब पड़ताल की गई तो यह चंडीगढ-मनाली नेशनल हाईवे पर सुंदरनगर के नरेश चौक का पाया गया है. वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है.

महिला को बच्ची समेत चलती बस से उतारा (ETV BHARAT)

बताया जा रहा है कि दूसरी निजी बस से आगे निकलने की होड़ में जल्दबाजी में सभी सवारियों को उतारा जा रहा है. वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक महिला गोद में अपनी छोटी बच्ची को लेकर अभी उतर ही रही थी कि बस चालक ने दूसरी बस को पीछे से आता देख बस को दौड़ना शुरू कर दिया. चालक की इस बदस्लूकी व लापरवाही के कारण मां व बच्ची को हल्की-फुल्की चोंटे भी आई है. बस के जाने के बाद साथ में उतरी सवारियों ने मां व बच्ची का कुशलक्षेम भी जाना.

निजी बस चालक की इस लापरवाही और बदस्लूकी की शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस प्रशासन भी हरकत में आया और गाड़ी का 7500 रुपये का चालान काटा गया. पुलिस अधीक्षक मंडी साक्षी वर्मा ने बताया कि, 'पुलिस चालक की इस लापरवाही के लिए उसका लाइसेंस भी रद्द करने जा रही है. ऐसे लापरवाह चालकों के खिलाफ पुलिस ने आज से ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कोई निजी बस ऑपरेटर सवारियों को लापरवाही से बस में बैठता और उतारता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: चंबा में रावी नदी में गिर गया था विदेशी बाइकर, दोस्तों ने जान पर खेलकर किया रेस्क्यू

ये भी पढ़ें: खाई में गिरी पिकअप बन गई आग का 'गोला', दो लोग थे सवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details