उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इंसाफ नहीं मिलने पर पुलिस चौकी के बाहर महिला ने खुद को लगाई आग, बचाने में कांस्टेबल सहित तीन लोग भी झुलसे

आग लगाने के बाद झुलसी अवस्था में चौकी में भागी महिला, पुलिस के आलाधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर जायजा लिया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

झुलसी महिला को अस्पताल ले जाते पुलिसकर्मी.
झुलसी महिला को अस्पताल ले जाते पुलिसकर्मी. (Etv Bharat)

संभल:जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक महिला ने पुलिस चौकी के बाहर खुद को आग के हवाले कर लिया. आग लगाने के बाद महिला जान बचाने के लिए चिल्लाते हुए पुलिस चौकी के भीतर घुस गई. आग की लपटों के बीच घिरी महिला को बचाने के प्रयास में एक कांस्टेबल सहित तीन लोग झुलस गए. झुलसी महिला को जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां चिंताजनक हालत में उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया.

चौधरी सराय निवासी नाजिया सदर कोतवाली इलाके के चौधरी सराय पुलिस चौकी के पास गुरुवार को खुद को आग ली. आग की लपटों के बीच जान बचाने के लिए चिल्लाते हुए पुलिस चौकी के भीतर घुस गई. आग की लपटों से महिला को घिरा देख पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया. मौके पर लोगों की भीड़ लग गई.

आनन फानन में कांस्टेबल कपिल बाबू सहित दो अन्य लोगों ने किसी तरह से महिला को आग से बचाया. इस दौरान कांस्टेबल सहित तीन लोग भी झुलस गए. झुलसी अवस्था में महिला को जिला संयुक्त चिकित्सालय लाया गया. पूर्व अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी श्रीश चंद्र भी अस्पताल पहुंच गए उन्होंने घटना का जायजा लिया.

सराय पुलिस चौकी के बाहर महिला ने की आत्मदाह की कोशिश. (Video Credit; ETV Bharat)

चिकित्सक चमन प्रकाश ने बताया कि महिला 60 फ़ीसदी के करीब झुलसी हुई है. संभवतः केरोसिन डालकर आग लगाई है. एएसपी श्रीश चंद्र ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में महिला द्वारा आग लगाने की घटना की जानकारी मिली है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. आग में झुलसी महिला नाजिया ने बताया कि उसके ससुराल वाले साथ नहीं दे रहे. जबकि पुलिस के पास भी कई चक्कर लगा चुकी है, मगर उसे इंसाफ नहीं मिल रहा रहा है. महिला के पति की 3 साल पहले मौत हो चुकी है और उसके तीन बच्चे हैं.

एसपी संभल कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि एक महिला ने चौधरी सराय पुलिस चौकी से 150 फिट की दूरी पर खुद को आग लगा ली थी. चौकी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों ने दौड़कर महिला को बचाने का प्रयास किया. जिसमें एक कांस्टेबल कपिल बाबू झुलस गया है. झुलसी महिला ने थाने पहुंचकर शिकायत की थी कि उसका एक लड़के से 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है. पुलिस लड़के से उसकी शादी करवा दे. जिस पर पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया. इस महिला पुलिस आज युवक के घर पर गई थी. जानकारी मिली थी युवक पंजाब में रह रहा है. फिलहाल इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-विधानसभा के सामने आत्मदाह करने वाले युवक की मौत, 7 लाख रुपये बकाया न मिलने पर उठाया था कदम

ABOUT THE AUTHOR

...view details