उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ मर्डर मिस्ट्री में बड़ा खुलासा; प्रेमी-प्रेमिका ने मिलकर किया था महिला का कत्ल, ये थी वजह - Murder case solved in Lucknow

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 9, 2024, 6:25 PM IST

लखनऊ में बुजुर्ग महिला की हत्या का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एक प्रेमी प्रेमिका को गिरफ्तार किया है. महिला की हत्या 5 अगस्त 2024 को चंद रुपयों के लालच में की गयी थी.

Photo Credit - ETV Bharat
सूरज यादव की अर्चना आर्थिक मदद करती रहती थी. (Photo Credit - ETV Bharat)

लखनऊ: राजधानी में 5 अगस्त को एक बुजुर्ग महिला की हत्या की गयी थी. एलडीए कालोनी में हुई बुजुर्ग महिला की हत्या का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को किया. महिला की हत्या प्रेमी प्रेमिका ने चंद रुपयों के लालच में की थी.

सूरज और अर्चना ने मिलकर बनाया प्लान: आरोपी सूरज यादव उन्नाव के औरास थानाक्षेत्र का रहने वाला है. उसको ऑनलाइन गेम खेलने की लत है. वह उसमें काफी रुपये हार गया. इसी दौरान उसकी दोस्ती अर्चना शर्मा से हुई. वह एलडीए कालोनी में रहती थी. सूरज यादव की अर्चना आर्थिक मदद करती रहती थी. जब सूरज पर ज्यादा कर्ज हो गया, तो उसने अर्चना को अपनी परेशानी बताई. अर्चना ने बुजुर्ग महिला सरला के घर में लूट का सुझाव दिया.

सूरज और अर्चना सीसीटीवी फुटेज में दिखे (Photo Credit - ETV Bharat)

दोनों ने मिलकर वारदात को दिया अंजाम: सूरज और अर्चना 5 अगस्त को सरला के घर के सामने पार्क में पहुंचे. पहले अचर्ना सरला के घर में घुसी. मौका पाकर उसने प्रेमी सूरज को घर के अंदर बुला लिया. जैसे ही सरला पानी लेकर पहुंची. सूरज से गमछे से उसका मुंह दबा दिया. अर्चना से दुपट्टे से महिला के पैर बांध दिये. सूरज ने पीछे रखी मूर्ति से बुजुर्ग महिला के सिर पर वार कर दिया, जिससे महिला बेहोश हो गयी. इसके बाद सूरज ने गमछे से गला कस कर महिला को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद दोनों अंगूठी, झुमके, टॉप्स, मोबाइल और घड़ी लेकर फरार हो गये.

मोबाइल के लालच में खुल गयी अर्चना की पोल (Photo Credit - ETV Bharat)

गमछे से हुई हत्यारों की पहचान: पुलिस को जांच के दौरान पार्क के पास का सीसीटीवी फुटेज मिला. इसमें दो लोगों में से एक शख्स गमछा डालकर पार्क में दाखिल हुआ था. जब वह पार्क से बाहर निकला, तो उसके गले में गमछा नहीं था. पुलिस को महिला की लाश के गले में गमछा मिला, तो पुलिस का शक यकीन में बदल गया.

लखनऊ पुलिस को महिला की लाश के गले में गमछा मिला था. (Photo Credit - ETV Bharat)

मोबाइल के लालच में खुल गयी पोल:वृद्धा को मौत के घाट उतारने के बाद, अर्चना ने वहां रखे दो मोबाइल फोन भी उठा लिये थे. इनमें से एक मोबाइल बिल्कुल नया था. ये सरला को उसकी बेटी ने गिफ्ट दिया था. इस मोबाइल की रसीद जल्दबाजी में अर्चना वहीं छोड़कर चली गयी. जांच के दौरान पुलिस के हाथ ये रसीद लग गयी. रसीद की मदद से पुलिस ने आईएमईआई नंबर ट्रेस किया गया. यह मोबाइल अर्चना चला रही थी.

पैर के निशान बने महत्वपूर्ण सुराग: मौका-ए-वारदात पर दो छोटे-छोटे पैरों के निशान मिले थे. ये देखने में किसी छोटे बच्चे के लग रहे थे. जांच में पता चला कि वह निशान अर्चना के पैरों के थे.

ये भी पढ़ें-क्या अयोध्या की किरकिरी वाली हार का बदला ले पाएंगे CM योगी? 10 सीटों पर उपचुनाव के लिए खुद संभाला मोर्चा, सपा से सीधी टक्कर - UP By Election

ABOUT THE AUTHOR

...view details