उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घास काट रही महिला पर गुलदार ने किया हमला, दरांती से ताबड़तोड़ वार कर बचाई जान

नवानी गांव में खेत में घास काट रही महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया. जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

Srinagar Leopard Terror
गुलदार ने महिला पर किया हमला (Photo-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

श्रीनगर: प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में गुलदार की धमक कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा घटना पोखड़ा विकासखंड के गवाणी बाजार के समीप की है, जहां नवानी गांव में खेत में घास काट रही एक महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया. महिला ने हिम्मत से काम लेते हुए गुलदार पर दरांती से प्रहार कर अपनी जान बचाई. हमले में महिला के हाथ पांव में चोटें आईं हैं. सूचना पर मौके पर पहुंची 108 से घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल में भर्ती किया गया है.

पोखड़ा के पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह रावत व ग्रामीण जितेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि शांति देवी (54) पत्नी केशवानंद नवानी गांव के खेत में घास काट रही थी. खेतों में दूसरी महिलाएं भी थी. इस दौरान घात लगाए गुलदार ने उन पर हमला कर दिया. महिला ने हिम्मत दिखाते हुए दरांती से गुलदार पर प्रहार कर जान बचाई. घटना देखकर आसपास घास काट रही अन्य महिलाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे गुलदार जंगल की ओर भाग गया. गुलदार के हमले से महिला गंभीर घायल हुई है. प्रधान रेखा देवी, ग्रामीण संजय नवानी, विलोचन प्रसाद नवानी ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार की दहशत बनी हुई है.

जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में वन विभाग के कर्मियों से गश्त लगाने की मांग की है. वहीं दूसरी तरफ देवप्रयाग विधानसभा के चौरास इलाके में भी गुलदार की चहलकदमी देखने को मिली है. यहां वन विभाग ने लोगों से रात्रि और सायं के समय अनावश्यक रूप से बाहर ना निकलने की अपील की है. साथ ही गुलदार की धमक के बाद वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी है.
पढ़ें-टिहरी में गुलदार का आतंक, 13 वर्षीय लड़की को बनाया निवाला, क्षेत्र में दहशत का माहौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details