उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग में गुलदार ने महिला को किया जख्मी, पहले भालू भी कर चुका हमला - Rudraprayag Leopard Attack

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 19, 2024, 7:33 PM IST

Leopard Attack in Rudraprayag रुद्रप्रयाग में बच्छणस्यूं क्षेत्र में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर दिया. जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई. बताया जा रहा है कि इस महिला पर पहले भी भालू हमला कर घायल कर चुका है.

Leopard Attack in Rudraprayag
जयंती देवी (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग:बच्छणस्यूं क्षेत्र में गुलदार के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. अब चौंथला गांव में गौशाला गई एक बुर्जुग महिला पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया. स्थानीय ग्रामीणों ने महिला को रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां पर गुलदार के हमले में घायल महिला का उपचार किया गया. वहीं, गुलदार के हमले से पूरे गांव में दहशत का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक, 18 जुलाई की देर शाम चौंथला गांव में बुर्जुग महिला जयंती देवी (उम्र 70 वर्ष) दूध निकालने गौशाला गई थी. इस बीच ब्याही हुई गाय की बछिया आवाज कर रही थी तो लगा कि उसे भूख लग गई. जयंती देवी उसे खूंटे से खोल ही रही थी कि बाहर कद्दू की बेल में छुपे गुलदार ने हमला कर दिया. गुलदार ने जयंती देवी को दूसरे खेत में पटक दिया, जिससे उनके सिर में चोट आई हैं.

गुलदार के हमले में घायल जयंती देवी (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

किसी तरह महिला ने अपने पति को आवाज दी. जिसे सुन गौशाला से सटे घर से पति बाहर आए और शोर मचाया. जिसके बाद किसी तरह गुलदार महिला को छोड़कर भाग गया. जिससे उसकी जान बच सकी. ग्रामीणों ने आज महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया, जहां पर उसका उपचार किया गया. जयंती देवी ने बताया कि उन पर हमला करने वाला गुलदार काफी बड़ा था. जैसे ही उसने हमला किया तो उसके चेहरे पर खून बहने लगा.

बताया जा रहा है कि जयंती देवी पर पहले भी जंगल में भालू हमला कर घायल कर चुका है. उस वक्त भी उन्हें 60 टांके आए थे. गुलदार की हमले की घटना से गांव में दहशत है. उधर, वन विभाग के डीएफओ अभिमन्यु ने बताया कि गांव में वन कर्मियों की गश्त की जा रही है. जबकि, कैमरा ट्रैप भी लगाया गया है. घायल महिला जयंती देवी को उचित मुआवजा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details