उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जखोली में गुलदार के हमले में बाल-बाल बची महिला की जान, गुप्तकाशी में बंदरों ने बुजुर्ग को किया घायल

गुलदार के हमले में घायल महिला के सिर पर लगे 6 टांके, गुप्तकाशी में बंदरों ने किया बुजुर्ग पर हमला, दहशत में आए लोग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Leopard
गुलदार (फाइल फोटो- ETV Bharat)

रुद्रप्रयाग:उत्तराखंड में मानव और वन्यजीव के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. ताजा मामला रुद्रप्रयाग के जखोली विकासखंड का है. जहां जयंती गांव में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया. जबकि, गुप्तकाशी में बंदरों के हमले में एक बुजुर्ग घायल हो गए. वहीं, दोनों घायलों का अस्पताल में उपचार किया गया.

महिला पर गुलदार ने किया हमला: जानकारी के मुताबिक, जखोली के जयंती गांव निवासी उर्मिला चमोली अपने घर के ही पास बनी गौशाला में जा रही थी. तभी घात लगाए गुलदार ने उर्मिला चमोली पर हमला कर दिया. महिला और ग्रामीणों के शोर मचाने के बाद गुलदार वहां से भाग गया. इसके बाद ग्रामीण महिला को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली लाए. जहां उपचार के बाद महिला को घर भेज दिया. गुलदार के हमले में घायल हुई महिला के सिर पर 6 टांके आए हैं.

बुजुर्ग पर बंदरों ने किया हमला: इधर, दूसरी ओर केदारघाटी के गुप्तकाशी में बंदरों ने एक बुजुर्ग व्यक्ति शंकर सिंह (उम्र 65 वर्ष) पर हमला कर घायल कर दिया. ग्रामीण राजेंद्र प्रसाद शुक्ला ने बताया कि शंकर सिंह अपने घर के पास बंदरों को भगाने का प्रयास कर रहे थे. इतने में एकाएक बंदरों ने उन पर हमला कर घायल कर दिया. जिन्हें उपचार के लिए आनन-फानन में पास के अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी मरहम पट्टी आदि की गई.

बंदरों की घूम रही फौज:वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि पहले गांव के आसपास इतने बंदर नहीं थे, लेकिन इन दिनों बंदरों की पूरी फौज गांव में घूम रही है. जो आक्रमक बने हुए हैं. बंदर सीधे बच्चे, महिलाएं और बुजुर्गों को अपना निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि बंदरों का आतंक इतना ज्यादा हो गया है कि स्कूली बच्चों और खेत खलियान जाने वाली महिलाओं को भी डर बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details