दिल्ली

delhi

केजरीवाल के सवालों पर आरएसएस और बीजेपी ने क्यों साधी है चुप्पी: संजय सिंह - kejriwal question from rss supremo

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

AAP नेता संजय सिंह ने रविवार को केजरीवाल द्वारा मोहन भागवत से पूछे गए 5 सवालों का जवाब नहीं देने पर प्रेस वार्ता कर आरएसएस प्रमुख पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर भी निशाना साधा.

आरएसएस और बीजेपी ने क्यों साधी है चुप्पी-संजय सिंह
आरएसएस और बीजेपी ने क्यों साधी है चुप्पी-संजय सिंहv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली : जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पांच सवाल पूछे थे. सोमवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर कहा कि केजरीवाल के सवालों पर पूरी आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी ने चुप्पी साध रखी है. उन्होंने सवालों को दोहराते हुए आरएसएस और बीजेपी से जवाब मांगा. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

सिंह ने कहा कि कल से मुझे शोले फिल्म का डायलॉग याद आ रहा है कि इतना सन्नाटा क्यों है भाई. बीते रविवार को अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से 5 सवाल पूछे थे. तब से पूरी आरएसएस और भाजपा चुप है. देश के सामने इतने बड़े प्रश्न अरविंद केजरीवाल ने रखे हैं. ये सभी पांच सवाल सिद्धांत वसूल और सच्चाई से जुड़े हैं. उसूलों और सिद्धांतों की बात आई तो केजरीवाल ने दो बार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. कुर्सी को लात मार दी. एक तरफ नरेंद्र मोदी है, जो 75 साल की उम्र में भी कुर्सी से चिपके रहना चाहते हैं.

संजय सिंह ने दोहराया अरविंद केजरीवाल के पांच सवाल

  1. आज भारतीय जनता पार्टी कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि अपहरण का गैंग बन चुकी है. ईडी-सीबीआई का डर दिखाकर विधायकों सांसदों को तोड़ना और सरकार गिराने का काम कर रही है. क्या ये बीजेपी सही कर रही है? इस पर मोहन भागवत जवाब दें.
  2. देश के भ्रष्ट नेताओं को भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पार्टी में शामिल किया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2300 विपक्ष के नेताओं को भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल किया. जिन लोगों पर खुद पीएम मोदी ने 70 हजार करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. उन्हें भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया. इस पर मोहन भागवत क्यों कुछ नहीं बोल रहे हैं?
  3. दिल्ली में शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी, महिलाओं के लिए बसों में फ्री सफर आदि के लिए काम करने वाले केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया. संजय सिंह ने मोहन भागवत से पूछा कि क्या आप बीजेपी के इन कदमों से सहमत हैं?
  4. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि अब बीजेपी को आरएसएस की ज़रूरत नहीं है, अब बेटा अपनी मां (आरएसएस) को आंख दिखाने लग गया है. ये सुनकर आपके दिल पर क्या गुजरी?
  5. आपने कानून बनाया था कि 75 साल के बाद बीजेपी नेता रिटायर हो जाएंगे. आडवाणी को रिटायर कर दिया गया, जो नियम आडवाणी जी पर लागू हुआ. क्या वो मोदी पर लागू नहीं होना चाहिए?

ये भी पढ़ें :आम लोगों के घर में रहेंगे केजरीवाल, नवरात्र में सरकारी आवास छोड़ेंगे, कहा- 10 साल में सिर्फ प्यार कमाया

ये भी पढ़ें :केजरीवाल का BJP पर बड़ा हमला, RSS प्रमुख से 5 सवाल, पूछा- आडवाणी रिटायर हुए तो मोदी क्यों नहीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details