उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में बरसाती नाले ने लिया रौद्र रूप, लोगों के घरों में घुसा पानी, लाखों का नुकसान - Rain Water Entered Houses

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 24, 2024, 8:18 PM IST

Updated : Jul 24, 2024, 10:39 PM IST

Rain Water Entered Houses in Dehradun देहरादून के रायपुर क्षेत्र में बरसाती नाला उफान पर आ गया. इससे नाले का पानी लोगों के घरों में घुस गया.

Rain Water Entered Houses in Dehradun
देहरादून में बरसाती नाले ने लिया रौद्र रूप (PHOTO- ETV Bharat)

देहरादून में बरसाती नाले ने लिया रौद्र रूप (VIDEO-ETV Bharat)

देहरादूनःउत्तराखंड में पहाड़ों से लेकर मैदानी जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं बुधवार को देहरादून में हुई बारिश कारण रायपुर क्षेत्र के नाले उफान पर आ गए. इससे कई कॉलोनियों में जल भराव हो गया. घरों में पानी घुसने से कई घरों के सामान खराब हो गए.

पहाड़ों में मूसलाधार बारिश के कारण देहरादून के रायपुर क्षेत्र के शांति विहार और भगत सिंह कॉलोनी में स्थित नाले में तेज बरसाती पानी आया जो लोगों के घरों में घुस गया. पानी को देख लोग अपने घरों से बाहर सड़कों पर निकल गए. वहीं सड़कों पर भी पानी 1 से 2 फीट तक पानी रहा. रात भर लोग घर में घुसे पानी को निकालने में जुटे रहे. उधर रात भर बिजली भी गुल रही. जिस कारण लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ा. बताया जा रहा है कि नाले के उफान से बिजली के कई खंभे भी गिर गए और एक पुल भी ढहा गया वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से लाउड स्पीकर के जरिए नदी किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की हिदायत भी दी गई.

लोगों का कहना कि सुबह करीब 3 बजे बरसती नाला उफान में आ गया. नाले में उफान आने के बाद घरों में करीब 3 से 4 फीट पानी आ गया था. सुबह होने के बाद भी कोई भी विभाग मदद के लिए नहीं आया. घरों में पानी घुसने के कारण कई लोगों का सामान खराब हो गया है.

बंद नाले का वीडियो वायरल, हुई कार्रवाई:मसूरी में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है. जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मसूरी के कई बरसाती नाले बंद पड़े हुए हैं, जिसका बरसात का पानी सड़कों पर बह रहा है और लोगों के घरों और प्रतिष्ठानों में घुस रहा है. वहीं मसूरी जीरो पॉइंट पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग बरसाती नाला बंद पड़ा हुआ है. जिस कारण बरसात का पानी सड़क पर बहते हुए लोगों के घर और प्रतिष्ठानों में घुस रहा है.

वहीं, बंद पड़े नाले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता देव चंद कुमाई ने सोशल मीडिया में नाले के बंद होने के साथ पानी से होने वाले नुकसान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया. जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुए एसडीएम मसूरी डॉ. दीपक सैनी द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को बंद पड़े नाले को खोलने के निर्देश दिए गए. जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के कर्मचारी जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे और बंद नाले को खोला.

ये भी पढ़ें:कांवड़ मेले में शिवभक्तों के लिए देवदूत बने आशिक, 15 सालों में बचाई सैकड़ों जिंदगियां, अब भी जल से 'जंग' जारी

Last Updated : Jul 24, 2024, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details