हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में जान-जोखिम में डालकर खड्ड पार कर रहे स्कूली बच्चे, वायरल हुआ वीडियो - students crossing Khadd in Mandi

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 7, 2024, 7:18 PM IST

Updated : Aug 7, 2024, 7:47 PM IST

students crossing Khadd in Mandi: हिमाचल में बरसात के दिनों में खड्ड पार करते हुए स्कूली बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. खड्ड पर पुल ना होने के कारण बच्चे जान-जोखिम में डालने को मजबूर हैं.

मंडी में खड्ड पार कर रहे स्कूली बच्चे
मंडी में खड्ड पार कर रहे स्कूली बच्चे (ETV Bharat)

मंडी में खड्ड पार कर रहे स्कूली बच्चे (ETV Bharat)

मंडी:जिला के जोगिंदरनगर उपमंडल की लडभड़ोल तहसील की ग्राम पंचायत पिहड़ बेढहलू के गांव भरैडा के करीब आधा दर्जन परिवारों के बच्चे जान जोखिम में डालकर खड्ड को पार कर स्कूल जाने के लिए मजबूर हैं. बरसात के दिनों में खड्ड का जलस्तर बढ़ने के साथ बहाव भी तेज हो जाता है.

पुल ना होने से हो रही समस्या

खड्ड पर पुल ना होने के कारण बच्चों को पानी में उतरकर स्कूल जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. बीते कई दशकों से इस समस्या को हल करने के लिए ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से गुहार लगाई है लेकिन अब तक पुल का निर्माण नहीं हो पाया है.

इस खड्ड को पार करते स्कूल के बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि खड्ड में पानी कमर तक पहुंच चुका है और पानी का बहाव भी तेज है. स्कूली बच्चों का परिजन हाथ पकड़कर खड्ड पार करवा रहे हैं. ऐसे में बड़ा हादसा होने का खतरा बना रहता है.

इस बारे में लोक निर्माण विभाग लडभड़ोल के सहायक अभियंता पवन गुलेरिया ने बताया कि जल्द ही खड्ड पर पुल के निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार किया जाएगा और इसे उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा. बता दें कि खड्ड में बरसात में बारिश होने से एकदम जलस्तर बढ़ जाता है. ऐसे में पांव फिसलने से या दल-दल में पांव धंसने से बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

ये भी पढ़ें:शिमला में चोरों ने घर का तोड़ा ताला, लाखों रुपये के गहनों समेत नकदी की चोरी

Last Updated : Aug 7, 2024, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details