झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सारंडा में आईईडी ब्लास्ट में एक ग्रामीण की मौत, पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने लगाया था विस्फोटक

पश्चिमी सिंहभूम के झराईकेला में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गई.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

IED blast in Saranda
कॉन्सेप्ट इमेज (Etv Bharat)

चाईबासाःपश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सलियों के गढ़ सारंडा के जराईकेला थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा लगाया गया आईईडी ब्लास्ट कर गया. इस आईईडी विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गई. ग्रामीण की पहचान 41 वर्षीय सुनील सुरीन के रूप में हुई है. घटना गुरुवार की बताई जा रही है. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने इसकी पुष्टि की है.

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए इसे पहले से ही लगाया था. लेकिन एक ग्रामीण इसकी चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार मृतक सुनील सुरीन अपने साथियों के साथ बीते गुरुवार की शाम सारंडा के समता और बालिबा के बीच रास्ते में जंगल में सियाली पत्ता तोड़ने और मवेशी चराने गया था. इसी दौरान वह नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए आईईडी की चपेट में आ गया और आईईडी ब्लास्ट हो गया.

आईईडी विस्फोट होने से सुनील की हालत काफी गंभीर हो गई, जंगल में उसके साथ गए उसके साथियों ने देर शाम उसे उसके घर पहुंचाया. परिजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बजाय घर पर ही रखा और पुलिस को भी इसकी सूचना नहीं दी. जिसके कारण गुरुवार देर शाम उसकी मौत हो गई. शुक्रवार को पुलिस को इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस नावाडीह स्थित उसके घर पहुंची और पूछताछ कर शव बरामद कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details