मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विदिशा के पिपरिया दौलत पंचायत में हो रहा है भ्रष्टाचार, ग्रामीणों ने सरपंच पर लगाए कई आरोप - Pipariya Daulat corruption blame

विदिशा जिले के पिपरिया दौलत पंचायत के सरपंच पर ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. बारिश के कारण हुए जलभराव से लोग परेशान हैं. लोगों ने सरपंच पर नाले के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाने के आरोप लगाए हैं. वहीं जनपद सीईओ ने जांच की बात कही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 28, 2024, 10:33 PM IST

Pipariya Daulat corruption blame
विदिशा के पिपरिया दौलत पंचायत में भ्रष्टाचार के आरोप (Etv Bharat)

विदिशा। पंचायत चुनाव के 2 साल बीत चुके हैं. उसके बाद भी गांव और ग्रामीणों की हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. ऐसा ही मामला पिपरिया दौलत पंचायत में देखने को मिला है. जहां के मुडरा गांव के लोगों ने सरपंच पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने बताया कि गांव में जलभराव की समस्या है, साथ ही सरपंच के द्वारा कराए जा रहे कार्यों पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए गए हैं. इन आरोपों पर अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

विदिशा के पिपरिया दौलत पंचायत में भ्रष्टाचार के आरोप (Etv Bharat)

ग्रामीणों ने सरपंच पर लगाए कई गंभीर आरोप

मुडरा गांव में ग्रामीणों ने बताया कि लोगों के घर के सामने बारिश का पानी लबालब भरा हुआ है और इस पानी में जहरीले कीट से लेकर बदबू हमेशा बनी रहती है. सरपंच ने सड़क का निर्माण तो कराया है, लेकिन नाली सड़क से काफी दूर है. जिससे पूरा पानी अब सीसी सडक पर बह रहा है और ग्रामीणों को निकलने में बहुत परेशानी होती है. सरपंच के द्वारा रोड किनारे नाले का निर्माण भी कराया जा रहा है. जहां ग्रामीणों का आरोप है कि नाले के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

विदिशा स्टेडियम चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, अव्यवस्थाओं की भरमार, सुविधा के नाम पर खिलाड़ियों से मजाक

विदिशा में सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार, रिश्वत लेते पंचायत सचिव का वीडियो वायरल

घटिया सामग्री से बनाई पुलिया

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल के पास जो पुलिया बनी है उसमें भी घटिया सामग्री से निर्माण किया गया है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस पुलिया में कितनी लागत लगी है, इसका बोर्ड भी नहीं लगाया गया और पुलिया क्षतिग्रस्त हालत में अभी से हो गई है. इस संबंध में जब हमने सरपंच और सचिव से बात की तो उन्होंने जनता को अपशब्द भी कह दिए, जिसकी रिकॉर्डिंग हमारे पास सुरक्षित है. वहीं जनपद सीईओ भगवान सिंह ने बताया कि ''मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली थी कि गांव में घटिया सामग्री से निर्माण हो रहा है. सड़क बना दी गई है और नाली भी नहीं बनी, जिसकी वजह से ग्रामवासी परेशानी में हैं. मैंने एक टीम बनाकर गांव में आज भेज दिया है. जो भी अनियमिताएं होगी सरपंच के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. जो काम अधूरा पड़ा है उसको पूरा किया जाएगा.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details