मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा लोकसभा सीट पर 'मामा' व 'दादा' के बीच मुकाबला, कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु बोले- हैं तैयार हम - Vidisha loksabha seat candidate

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 28, 2024, 1:47 PM IST

विदिशा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पुराने दिग्गज नेता प्रतापभानु शर्मा को प्रत्याशी बनाया है. अब उनका मुकाबला बीजेपी के शिवराज सिंह से होगा. इस सीट पर ये दोनों नेता दूसरी बार टकराएंगे. प्रतापभानु क्षेत्र में दादा के नाम से जाने जाते हैं. दादा का मुकाबला मामा से होगा. प्रतापभानु का कहना है कि शिवराज को मोदी ने सीएम नहीं बनने दिया, यही कांग्रेस की जीत है.

Vidisha loksabha seat candidate
विदिशा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा

कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा से खास बातचीत

विदिशा।मध्यप्रदेश कांग्रेस ने 33 साल बाद प्रतापभानु शर्मा को विदिशा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. अब शिवराज मामा का मुकाबला प्रतापभानु दादा से होगा. खास बात ये है कि दोनों नेता छठी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसके साथ ही दूसरी बार इन नेताओं का आमना-सामना हो रहा है. बुधवार देर रात कांग्रेस हाईकमान ने प्रतापभानु शर्मा के नाम की घोषणा की. सीनियर कांग्रेसियों के चुनाव मैदान से दूरी बनाने और दूसरे मजबूत उम्मीदवार सामने नहीं आने के कारण आखिरकार अनुभवी नेता प्रतापभानु शर्मा के नाम पर सहमति बनी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिया प्रतापभानु के लिए संकल्प

अब प्रतापभानु चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं. उनका नाम फाइनल होने के बाद विदिशा लोकसभा सीट से चुनावी तस्वीर भी साफ हो गई है. कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा का सीधा मुकाबला विदिशा सीट से लगातार 5 बार सांसद और 4 बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान मामा से होगा. भाजपा 2 मार्च को ही अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. बुधवार शाम होली मिलन समारोह में कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहित रघुवंशी व पदाधिकारियों ने प्रतापभानु शर्मा के पक्ष में तन मन व धन से सहयोग करने का संकल्प लिया.

कमलनाथ के साथ प्रतापभानु शर्मा

कांग्रेस ने पोलिंग स्तर पर की चुनाव लड़ने की तैयारी

कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा का कहना है "मेरे प्रत्याशी बनने में प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व की एक राय रही. लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का समर्थन व जीवंत संपर्क के कारण स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी ने मुझे विदिशा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया. पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ा जाएगा. मैं पार्टी हाईकमान का हृदय से आभार मानता हूं कि इस चुनौतीपूर्ण समय में उन्होंने मुझ पर विश्वास जताया. मैं चुनाव पूरी ताकत से लड़ूंगा. अटल जी भी जब आए थे तो हमारे कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ा था. पोलिंग स्तर पर हमने चुनाव लड़ा था. आज शिवराज सिंह जानते हैं कि प्रतापभानु शर्मा की टीम जनता जनार्दन की टीम है."

राहुल गांधी के साथ प्रतापभानु शर्मा

ये खबरें भी पढ़ें...

शहडोल कांग्रेस प्रत्याशी मार्को ने जमा किया नामांकन, जीतू पटवारी ने कहानी सुनाकर PM मोदी पर तंज कसा

रीवा में दो मिश्रा उमीदवारों के बीच मुकाबला, कांग्रेस ने BJP सांसद से पूछा-कहां से आई करोडों की संपत्ति

कांग्रेस का हरेक कार्यकर्ता लड़ेगा चुनाव

कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु ने कहा "कांग्रेस की टीम हरेक पोलिंग स्टेशन पर है. 2300 पोलिंग सेंटर हैं विदिशा-रायसेन सीट में. बुधनी से खातेगांव तक हमारा क्षेत्र है. हरेक कार्यकर्ता चुनाव लड़ेगा और मैं कार्यकर्ताओं से एक ही अपील करूंगा कि आप यह समझोगे आप स्वयं चुनाव लड़ रहे हो. हर पोलिंग बूथ पर प्रतापभानु शर्मा नहीं जा सकते तो आपको चुनाव पंचायत की भांति लड़ना है. हरेक पोलिंग पर आप सौ-सौ अतिरिक्त वोट डलवाओ, लोगों को घर से निकालकर लाओ तब प्रताप भानु शर्मा की जीत होगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details