उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी मस्जिद बवाल: व्यापारियों ने दी चेतावनी, प्रशासन को 2 नवंबर तक का समय, जानिये फिर क्या होगा

दीपावली त्योहार को देखते हुए व्यापारियों ने आक्रोश रैली का समर्थन लिया वापस, आगामी 2 नवंबर तक खुले रहेंगे बाजार

Uttarkashi Barkot Market Closed
बड़कोट में बाजार बंद (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

उत्तरकाशी: नगर व्यापार मंडल की ओर से दीपावली त्योहार के मद्देनजर दो नवंबर तक आक्रोश रैली का समर्थन वापस ले लिया है. व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि अगर उसके बाद भी प्रशासन जिले में आने वाले बाहरी लोगों के सत्यापन और विवादित भूमि पर सही रिपोर्ट नहीं देता है तो अनिश्चितकालीन समय के लिए बाजार बंद किया जाएगा.

बीती 24 अक्टूबर को उत्तरकाशी में संयुक्त सनातन धर्म रक्षक संघ ने मस्जिद को लेकर जन आक्रोश रैली निकाली थी. जिसमें पुलिस पर पथराव फिर लाठीचार्ज हुआ था. जिसमें 7 पुलिसकर्मी समेत 27 लोग घायल हुए. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस को बीएनएस की धारा 163 लागू करना पड़ा. आक्रोश रैली में हुए लाठीचार्ज के बाद जिला मुख्यालय उत्तरकाशी समेत रवांई घाटी के बड़कोट, पुरोला, मोरी, ब्रह्मखाल आदि क्षेत्रों में व्यापारियों ने बाजार बंद रखे.

दीपावली के मद्देनजर 2 नवंबर तक खुले रखे जाएंगे बाजार:वहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर में धार्मिक संगठन और व्यापार मंडल समेत अन्य संगठनों की बैठक हुई. जिसमें व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि अभी दीपावली समेत अन्य त्योहारी सीजन चल रहा है. इसलिए बाजार बंद रखने पर व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. ऐसे में आगामी 2 नवंबर तक बाजार खुले रखे जाएंगे.

उत्तरकाशी नगर व्यापार मंडल के महामंत्री मनमोहन थलवाल ने बताया कि अगर 2 नवंबर तक प्रशासन जिले में बाहर से आ रहे लोगों के सत्यापन और विवादित भूमि पर सही रिपोर्ट नहीं देता है तो उसके बाद अनिश्चितकालीन समय के लिए बाजार बंद रहेगा. वहीं, उन्होंने मांग की है कि पुलिस की ओर से किए जा रहे सत्यापन में तब तक किसी को यहां पर व्यापार और रोजगार न करने दिया जाए, जब तक उस व्यक्ति के संबंधित थाने से उसकी पूरी जानकारी न आए.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details