उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट के पुलिस स्टेशन में आर्म्स प्रैक्टिस के दौरान पिस्टल से चली गोली, दो सब इंस्पेक्टर घायल - Bullet fired during arms practice

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 2, 2024, 9:16 PM IST

चित्रकूट के पहाड़ी थाने में शुक्रवार को आर्म्स प्रैक्टिस के दौरान पिस्टल से गोली चलने से दो सब इंस्पेक्टर लहूलुहान हो गए. दोनों घायल पुलिसकर्मियों का जिला अस्पताल प्रयागराज में इलाज चल रहा है.

Bullet fired during arms practice
Bullet fired during arms practice (Photo Credit: ETV Bharat)

घटना की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह. (Video Credit : ETV Bharat)

चित्रकूट :थाना पहाड़ी में डीआईजी के थाने में मुआयना के पहले हो रहे असलहों के अभ्यास के दौरान एक दारोगा की पिस्टल से गोली चल गई. गोली से पास ही मौजूद दो सब इंस्पेक्टर बुरी तरह लहूलुहान हो गए. आननफानन साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. वहां प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल प्रयागराज रेफर कर दिया गया. दोनों पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

मामला चित्रकूट के पहाड़ी थाने का है. बताया जा रहा है कि डीआईजी अजय कुमार शुक्रवार को थाना राजपुर के मुआयने के बाद पहाड़ी थाने आने वाले थे. डीआईजी के निरीक्षण को लेकर पुलिसकर्मी तैयारी में जुटे थे. पुलिसकर्मी असलहों से प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी दौरान एक दारोगा की पिस्टल से गोली चल गई है. गोली सब इंस्पेक्टर ननकऊ गौतम और सुरेश बहादुर सिंह को लगी. गोली लगने के बाद पुलिस स्टेशन में अफरातफरी का माहौल हो गया. फरियाद लेकर पहुंचे लोग समझ नहीं पाए कि हुआ क्या है.

थाने में पुलिसकर्मियों को गोली लगने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. पुलिस कंट्रोल रूम तक फोन घनघनाने लगे. हालांकि हकीकत पता चलने पर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली. गोली लगने से घायल दोनों पुलिसकर्मियों का इलाज प्रयागराज जिला अस्पताल में चल रहा है. पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दोनों घायल पुलिसकर्मियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से प्रयागराज हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. दोनों की हालत पहले से काफी बेहतर है.

यह भी पढ़ें : माइग्रेन का दर्द बर्दाश्त न कर पाने पर ट्रेनी दरोगा ने खुद को मारी गोली - Trainee Sub Inspector Suicide

यह भी पढ़ें : वाराणसी में तैनात दारोगा को संदिग्ध परिस्थितियों में लगी गोली, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details