उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी के 5 महीने बाद ससुराल में मिली विवाहिता की लाश, मायके वाले बोले- पति और उसके परिवार ने गला दबाकर मार डाला - Kushinagar Married woman death

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 23, 2024, 9:50 AM IST

कुशीनगर में शादी के चंद महीने बाद ही विवाहिता की मौत हो गई. घटना के बाद मायके वालों ने ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस ने तहरीर के आधार पर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. (Photo Credit; ETV Bharat)

कुशीनगर :जिले में पांच माह पहले पुलिस हस्तक्षेप के बाद प्रेमी-प्रेमिका की शादी हुई थी. विवाहिता ससुराल में रह रही थी. गुरुवार की रात को उसकी मौत हो गई. कमरे में उसकी लाश मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. जानकारी मिलने पर मायके के लोग भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पति समेत ससुरालियों पर दहेज के लिए गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के एक जिंदाछपरा गांव में विवकी यादव (22) की पत्नी रानी (20) की घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. गुरुवार की रात हुई घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. जानकारी मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने परिवार के लोगों से जानकारी ली. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. वहीं मायके को लोग भी मौके पर पहुंचे.

खड्डा थाना क्षेत्र के मठियां बुजुर्ग गांव निवासी विवाहिता के भाई दीनदयाल यादव ने बताया कि 5 महीने पहले ही उसकी बहन की शादी हुई थी. इस समय वह ससुराल में रह रही थी. रात में सूचना मिली कि बहन ने आत्महत्या कर ली है., जबकि उसकी हत्या की गई है. पुलिस इसकी बारीकी से जांच करे तो पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी.

दीनदयाल यादव की ओर से हनुमानगंज पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई है. तहरीर के अनुसार पति, सास आदि ने दहेज के लिए बेरहमी से मारपीट कर बहन का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी है. जेठ और ससुर भी उसे प्रताड़ित करते थे. हनुमानगंज पुलिस मामले के छानबीन में जुटी है. सीओ उमेश भट्ट ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें :अरबपति 'रामलला'; एक साल में मिला अकूत दान, विदेश से भी आया भरपूर धन

ABOUT THE AUTHOR

...view details