उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज बनारस और गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित, बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन - CM Yogi Banaras Ghazipur visit

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 17, 2024, 9:01 AM IST

सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ आज बनारस और गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे. बनारस में वह काशी विश्वनाथ के दर्शन के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं गाजीपुर में खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. सबसे पहले वह गाजीपुर जाएंगे.

सीएम योगी आज गाजीपुर-वाराणसी के दौरे पर रहेंगे.
सीएम योगी आज गाजीपुर-वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. (Photo Credit; ETV Bharat)

गाजीपुर/ वाराणसी :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे. दोनों जिलों में वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. सबसे पहले वह गाजीपुर में पहुंचेंगे. यहां वह मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम में हॉकी खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. वह कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वह वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

सीएम योगी का गाजीपुर के सैदपुर के करमपुर में आगमन होगा. मुख्यमंत्री शनिवार की दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर हेलीकॉप्टर से मेघबरन सिंह पीजी कॉलेज में उतरेंगे. इसके बाद 1ः25 पर फ्लीट से कुछ ही कदम की दूरी पर मौजूद कार्यक्रम स्थल मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम में दोपहर 1ः30 पर पहुंचेंगे. यहां वह दोपहर 2ः30 तक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

खिलाड़ियों को सीएम करेंगे सम्मानित. (Photo Credit; ETV Bharat)

पेरिस ओलंपिक में हॉकी में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी करमपुर निवासी राजकुमार पाल व ललित उपाध्याय को सीएम सम्मानित करेंगे. इस दौरान वह खिलाड़ियों और आम लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद 2ः30 पर अपनी फ्लीट से हेलीपैड स्थल के लिए रवाना हो जाएंगे. 2ः40 पर वह वाराणसी के पुलिस लाइन के लिए रवाना हो जाएंगे.

सीएम योगी दोपहर 2.55 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. वह एक ट्रस्ट के अस्पताल में डायलिसिस केंद्र का उद्घाटन करेंगे. कानून और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करने के साथ जनप्रतिनिधियों से मुलाकात भी करेंगे. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के पश्चात वह काल भैरव मंदिर भी जाएंगे. सीएम योगी विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी करने जा सकते हैं.

पुलिस लाइन से वह सड़क मार्ग से सर्किट हाउस जाएंगे. सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री विकास और कानून संबंधी समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले दिनों भी वाराणसी आए थे. सावन के पहले सोमवार पर उन्होंने बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया था और तैयारी की समीक्षा करने के साथ ही विकास कार्य और कानून व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने वाराणसी में जल निकासी की व्यवस्था को लेकर गहरी नाराजगी जताई थी.

बैठक खत्म करने के बाद सीएम योगी सीधे काल भैरव मंदिर के लिए रवाना होंगे. काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे. यहां पर बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के पश्चात सीएम योगी सावन के अंतिम सोमवार को लेकर मंदिर परिसर में की गई तैयारी का स्तरीय निरीक्षण करेंगे. इसके बाद विश्वनाथ मंदिर से ही कुछ दूरी पर स्थित मारवाड़ी अस्पताल में शुरू होने वाली डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन करेंगे.

अस्पताल की तरफ से महज 500 रुपये में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करवाने की तैयारी की गई है. यहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वापस सर्किट हाउस पहुंचेंगे. यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात्रि विश्राम करेंगे. इसके बाद रविवार की सुबह सीएम योगी पार्षदों मेयर और अन्य जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात करने के बाद यहां से रवाना हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें :कानपुर में बड़ा रेल हादसा; साबरमती एक्सप्रेस की 22 बोगियां पटरी से उतरीं


ABOUT THE AUTHOR

...view details