उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूरे गांव की बिजली काट ट्रांसफार्मर से फ्यूज निकाल ले गए अफसर, निरीक्षण पर पहुंचे मंत्री से ग्रामीणों की गुहार, निलंबित - up electricity news

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

यूपी (UP Electricity News) के मिर्जापुर में पूरे गांव की बिजली काट ट्रांसफार्मर से फ्यूज निकालकर ले जाने का मामला मंत्री के सामने आया. इस पर उन्होंने कार्रवाई के आदेश दिए. इस पर अफसर को निलंबित कर दिया गया.

up electricity news officer suspended off power to village in mirzapur cm yogi adityanath complaint
सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की तैयारियां परखने पहुंचे मंत्री आशीष पटेल. (photo credit: etv bharat)

मिर्जापुरः यूपी में बिजली (UP Electricity News) को लेकर आप तरह-तरह की खबरें पढ़ते होंगे. एक ऐसा मामला सामने आया है जो थोड़ा अलग है. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री आशीष पटेल उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि बिजली विभाग के एक अधिकारी ने पूरे गांव की बिजली काट दी है. ग्रामीणों ने इसकी गुहार मंत्री से लगाई. इस पर मंत्री ने बिजली विभाग के अफसरों से इस मामले को लेकर बात करते हुए कार्रवाई के आदेश दिए. लापरवाही के चलते अफसर को निलंबित कर दिया गया.

मंत्री से ग्रामीणों ने शिकायत की कि पड़री विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता लवकुश यादव ने ट्रांसफार्मर का फ्यूज खोलकर पूरी बस्ती का विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी. कहा कि यही नहीं वह अपने साथ ट्रांसफार्मर का फ्यूज भी ले गए. सीएम योगी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री आशीष पटेल ये शिकायत सुनकर हैरान रह गए. उन्होंने मिर्जापुर विद्युत वितरण मंडल अधीक्षण अभियंता से फोन पर बात कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. दोषी पाए जाने पर अधीक्षण अभियंता रामदास ने अवर अभियंता लवकुश यादव को निलंबित कर दिया.

निलंबन का आदेश जारी किया गया. (photo credit: electricity department)
कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि केवल बड़े बकायेदार उपभोक्ताओं की ही बिजली काटी जाए. यहां पर अवर अभियंता ने पूरे गांव की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि फ्यूज भी ट्रांसफार्मर का निकल ले गए हैं. इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था. 23 सितंबर को आ रहे सीएम योगी:मझवा विधानसभा के गोपालपुर गांव में संभावित आगमन 23 सितंबर को मुख्यमंत्री का होने जा रहा है. मुख्यमंत्री के आगमन के पहले तैयारी का जायजा लेने कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल 20 सितंबर को गोपालपुर गांव पहुंचे तो कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते समय ग्रामीणों ने कहा कि हमारे इलाके में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं और हमारे गांव की तीन दिन से अवर अभियंता ने लाइट काट दी है. ट्रांसफार्मर से फ्यूज भी निकाल ले गए हैं जिससे पूरे बस्ती की बिजली गुल है. इसी के बाद अफसर को निलंबित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details