बिहार

bihar

मेरे होते आरक्षण में बदलाव संभव नहीं, चिराग पासवान ने विपक्ष को लिया आड़े हाथ - Union Minister Chirag Paswan

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 21, 2024, 10:56 PM IST

chirag paswan: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भारत बंद का अपना समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत करते हैं. साथ ही आश्वस्त करता हूं कि जब तक मैं हूं, तब तक आरक्षण में किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है. पढ़ें पूरी खबर

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान
केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (ETV Bharat)

पटना: एससी-एसटी के आरक्षण में क्रीमी लेयर पर उच्चतम न्यायालय के पिछले एक अगस्त के फैसले के खिलाफ आज देश भर के 21 संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज के भारत बंद के शांतिपूर्वक खत्म होने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यायालय के इस फैसले का विरोध करते चिराग पासवान ने कहा कि जब तक मैं हूं तब तक आरक्षण में कोई बदलाव नहीं होगा.

भारत बंद का किया नैतिक समर्थन: चिराग पासवान ने कहा कि एससी और एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद के फैसले का मैं और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (आर) एसटी और एससी के पक्ष में नैतिक रूप से समर्थन व्यक्त करती है.चिराग ने कहा कि समाज के शोषितों और वंचितों के हक की आवाज बनना हमारा कर्तव्य है. हालांकि इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर वार भी किया.

"मैं आश्वस्त करता हूं कि जब तक मैं हूं तब तक आरक्षण में किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है. रामविलास पासवान के सिद्धांतों पर चलने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) दलितों के हक और अधिकार के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी."- चिराग पासवान, केद्रीय मंत्री

रामविलास पासवान वंचितों की लड़ाई हमेशा लड़ते रहे: समाज के शोषितों और वंचितों के हक की आवाज बनना हमारा कर्तव्य है. पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को याद करते हुए चिराग ने कहा कि वो भी सड़क से लेकर सदन तक सदैव अनुसूचित जाति एवं जनजाति के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध रहे. चिराग पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार भी समाज के सभी शोषितों और वंचितों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

पीएम नरेंद्र मोदी का जताया आभार: चिराग पासवान ने कहा कि हम पीएम नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत करते हैं और आश्वस्त करता हूं कि जब तक मैं हूं, तब तक आरक्षण में किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है, रामविलास पासवान के सिद्धांतों पर चलने वाली लोजपा एससीएसटी के हक और अधिकार के लिए संघर्ष करते रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details