झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने निर्माणाधीन करमा मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कहा- गुणवत्ता का रखें ख्याल - Medical College In Koderma

Karma medical college. कोडरमा के करमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज अस्पताल का केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अभियंताओं को कार्य में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया है.

Medical College In Koderma
अभियंता से जानकारी लेतीं केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी. (फोटो-ईटीवी भारत)

कोडरमा:केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बुधवार को कोडरमा के करमा में बन रहे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. इसके पूर्व उन्होंने कोडरमा डीसी मेघा भारद्वाज समेत कई अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री मेडिकल कॉलेज के निर्माण स्थल पहुंचकर कार्य की प्रगति से अवगत हुईं. निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया है.

पीएम मोदी ने रखी थी आधारशिला

बता दें कि साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से करमा मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी थी. साल 2022 में यह मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाना था, लेकिन निर्माण कंपनी की लापरवाही के कारण मेडिकल कॉलेज का निर्माण अधूरा रह गया. बाद में निर्माण एजेंसी को ब्लैक लिस्टटेड करते हुए दूसरी कंपनी को कार्य दिया गया है. जिसके बाद कार्य में तेजी आई है.

कोडरमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी. (वीडियो-ईटीवी भारत)

केंद्रीय मंत्री कार्य प्रगति से अवगत हुईं

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मेडिकल कॉलेज की मुख्य बिल्डिंग के अलावे हॉस्टल, स्टाफ क्वार्टर और वहां बनने वाले ऑडिटोरियम का भी निरीक्षण किया. 330 करोड़ की लागत से कोडरमा में इस मेडिकल कॉलेज के साथ 100 बेड के अस्पताल का निर्माण किया जाना है. फिलहाल नई एजेंसी को अप्रैल 2026 तक निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है.

कोडरमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी. (फोटो-ईटीवी भारत)

राज्य सरकार पर उदासीनता का आरोप लगाया

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज राज्य सरकार की उदासीनता की भेंट चढ़ गया था. इतने बड़े प्रोजेक्ट में राज्य सरकार ने भवन निर्माण विभाग के कांट्रेक्चुअल अभियंता को लगा रखा है. हालांकि अब उन्होंने निर्धारित समय तक निर्माण कार्य पूरा होने की उम्मीद जताई है.

कोडरमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी. (फोटो-ईटीवी भारत)

ये भी पढ़ें-

मंईयां योजना में 300-300 लिया गया कमीशन! आदिवासी नहीं, परिवार का हित देख रहे हेमंत सोरेनः अन्नपूर्णा देवी - Union Minister Annapurna Devi

मोदी सरकार ने की 100 दिन में 15 लाख करोड़ की योजना की शुरुआत, हेमंत सरकार को घुसपैठ की नहीं चिंताः अन्नपूर्णा देवी - THIRD TERM OF MODI GOVERNMENT

अधर में लटका कोडरमा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य, कंपनी खड़े किए हाथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details