दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में गरजे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- INDI एलायंस का 'मोये-मोये' करेगी जनता - Rajnath Singh on india alliance

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 3, 2024, 4:07 PM IST

Updated : Apr 3, 2024, 5:51 PM IST

गाजियाबाद में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इंडिया गठबंधन को आड़े हाथों लिया. उन्होंने रामलीला मैदान में अपने संबोधन के दौरान कहा कि INDI एलायंस का इस बार देश की जनता 'मोये-मोये' करेगी.

गाजियाबाद में गरजे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
गाजियाबाद में गरजे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

गाजियाबाद में गरजे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली/गाजियाबाद:भारतीय जनता पार्टी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया है. नामांकन से पहले रामलीला मैदान में राम राज्य संकल्प और नामांकन जनसभा का भाजपा ने आयोजन किया. मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह ने मंच से संबोधन के दौरान भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग को भारी मतों से जिताने की अपील की.

रक्षा मंत्री ने कहा कि मेरठ और गाजियाबाद से जो कुछ भी शुरू होता है उसका असर केवल प्रदेश ही नहीं बल्कि सारे हिंदुस्तान में होता है. 1857 का प्रथम स्वतंत्रता संग्राम मेरठ से प्रारंभ हुआ था. 2014 में भाजपा ने वीके सिंह को गाजियाबाद से चुनावी मैदान में उतारा था. गाजियाबाद की जनता ने दो बार वीके सिंह को रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जीताकर संसद भेजा था.

सिंह ने कहा कि समय-समय पर जहां आवश्यक होता है पार्टी प्रत्याशी बदलती है. यह किसी भी राजनीतिक पार्टी में होता है. मंच से अतुल गर्ग की तारीफ करते हुए सिंह ने कहा कि अतुल गर्ग के अंदर अद्भुत काल्पनिक क्षमता है. वह एक अनुभवी नेता है. वहीं, विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी राजनीतिक पार्टियों एकजुट होकर भी एनडीए का मुकाबला नहीं कर पा रही है. देश की जनता इंडी एलाइंस कवि मोए मोए कर देगी.

राजनाथ सिंह ने की PM मोदी की तारीफ: रक्षा मंत्री ने कहा कि 2027 आते-आते भारत दुनिया की टॉप 3 देश में आकर खड़ा हो जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि भारत अब दुनिया के गरीब देशों में नहीं गिना जाएगा. वर्ष 2047 तक भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकती है. इसी संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. विश्व भर में भारत की धारणा एक गरीब देश के रूप में बनी हुई थी. आज देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर हो चुके हैं.

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत अब दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है. पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ बोलता था तो भारत की बातों को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया जाता था. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का कद तेजी के साथ बढ़ा है. केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि आज कुछ पार्टियों के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जा रहे हैं. पीएम मोदी पर आरोप लगाने की कोशिश की जा रही है कि राजनीतिक प्रतिशोध में ऐसा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

Last Updated : Apr 3, 2024, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details