उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

26 अक्टूबर को होगी RO-ARO की परीक्षा, यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड, नकल माफियाओं पर रहेगी नजर

26 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित होगी RO ARO की परीक्षा, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पूरी की तैयारियां.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग इसी महीने के अंत में होने वाली समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पद की परीक्षाओं की तैयारी पूरी कर रहा है. एक तरफ जहां अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं तो वहीं परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए परीक्षा केंद्रों को फूल प्रूफ बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है.

यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग इन दिनों समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए होने वाली परीक्षा की तैयारी में जुटा हुआ है. इस दौरान परीक्षा केंद्रों में पारदर्शी व्यवस्था के लिए उचित व्यवस्थाओं को किए जाने का काम किया जा रहा है. परीक्षा के लिए पहले ही अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए गए हैं, जिसे अभ्यर्थियों द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है. अभ्यर्थी एडमिट कार्ड को www.psc.uk.gov.inवेबसाइट से प्रक्रिया को पूरा करके डाउनलोड कर सकते हैं.

26 अक्टूबर को दो पालियों होगी परीक्षा: समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए इसी महीने 26 और 27 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित की जानी है. 26 अक्टूबर को दो पालियों में परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है. राज्य में कुल 137 पदों के लिए इस भर्ती को करवाया जा रहा है, जिसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन किए गए हैं.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से इस परीक्षा में पारदर्शी व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रोटोकॉल फॉलो किए जाएंगे. नकल विहीन परीक्षा को करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लेने के साथ ही परीक्षा केंद्रों पर विशेष टीम भी तैनात की जाएगी. परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की सघन तलाशी लिए जाने के साथ ही वीडियो ग्राफी भी की जाएगी.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने कहा कि राज्य में हो रही इस परीक्षा के लिए पहले से ही तैयारी की जा रही है और इस परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए बाकी परीक्षाओं की तरह ही सभी महत्वपूर्ण प्रोटोकॉल फॉलो किए जाएंगे. परीक्षा केंद्रों पर सख्ती के साथ नकल विहीन परीक्षा कराई जाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details