मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन पुलिस की मुहिम : सुरक्षित शहर, सुरक्षित जिला अभियान के तहत चिह्नित स्पॉट पर लगेंगे CCTV - Ujjain Police campaign

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के निर्देश पर सुरक्षित प्रदेश के संकल्प को लेकर उज्जैन जिले में 'ऑपरेशन उज्जैन आई' शुरू किया जा रहा है. इस अभियान के तहत जिले के प्रत्येक थाना क्षेत्र को अधिकाधिक सीसीटीवी से लैस किया जाएगा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 11, 2024, 1:04 PM IST

Ujjain Police campaign CCTV installed
चिह्नित स्पॉट पर लगेंगे सीसीटीवी (ETV BHARAT)

उज्जैन पुलिस की मुहिम, सुरक्षित शहर व सुरक्षित जिला (ETV BHARAT)

उज्जैन।सुरक्षित प्रदेश के संकल्प के तहत उज्जैन जिले में स्पॉट चिह्नित किए जा रहे हैं. जनसंपर्क कर रहवासी और उद्योगिक क्षेत्र में चौपाल लगाकर लोगों को अपने घर के बाहर कैमरे लगाकर सुरक्षित शहर में योगदान देने हेतु प्रेरित किया जाएगा. ताकि चोरों को पकड़ने आसानी हो. बदमाशों पर पुलिस की 24 घंटे सीसीटीवी के माध्यम से निगाह रहेगी. इसीलिए उज्जैन पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के शहर और ग्रामीण थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने थाना क्षेत्र के स्पॉट चिह्नित कर घरों के बाहर कैमरे लगवाएं.

‘एक कैमरा सुरक्षा के नाम' का ध्येय वाक्य

इसके साथ ही लोगों के साथ मिलकर सुरक्षित शहर में अपना योगदान देने के लिए चौपाल संवाद के माध्यम से अभियान चलाएं. महिलाओं, बालिकाओं और जन-जन की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध उज्जैन पुलिस द्वारा जिले में यह अभियान लगातार जारी रखा जाएगा. उज्जैन पुलिस ‘एक कैमरा सुरक्षा के नाम' के ध्येय वाक्य के साथ सभी समाजजनों से अपील कर रही है. सीसीटीवी सुरक्षा के लिहाज से आवश्यक होने के साथ ही महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा की दृष्टि से उपयोगी है.

ALSO READ:

उज्जैन में चोरी और स्नेचिंग करने वाला प्रेमी जोड़ा गिरफ्तार, महंगे शौक पूरे करने देते थे वारदात को अंजाम

उज्जैन में पेट्रोल पंप संचालक से लूट, देखें- पुलिस ने कैसे कई किमी तक फिल्मी स्टाइल में बदमाशों का किया पीछा

सभी मुख्य चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी

जिला उज्जैन के सभी थाना क्षेत्रों में मुख्य चौराहों सहित हर गली मोहल्ले के चौराहों पर जनसहयोग से सीसीटीवी लगवाने की योजना है. इसके साथ ही जनसामान्य को सुरक्षा का संकल्प दिलवा कर उनसे अपने प्रतिष्ठानों सहित अपने घरों में यथासंभव सीसीटीवी को लगाने की अपील की जा रही है. इससे उज्जैन जिले में महिलाओं की सुरक्षा और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर जनसामान्य भी जागरूक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details