राजस्थान

rajasthan

डाबला खदान में डूबे दो युवक, अस्पताल के बाहर परिजनों ने मुआवजे के लिए दिया धरना - Death due to drowning in mine

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 14, 2024, 2:14 PM IST

नीमकाथाना इलाके के डाबला खदान में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई थी. परिजन पाटन अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर मुआवजे की मांग पर अड़े हैं. धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी, तब तक धरना जारी रहेगा.

Death due to drowning in mine
डाबला खदान में डूबे दो युवक (PHOTO : ETV BHARAT)

नीमकाथाना में धरना (PHOTO : ETV BHARAT)

नीमकाथाना.इलाके के डाबला थाना अंतर्गत डाबला में बंद पड़ी खदान में हरियाणा के मुखोता से नहाने आए पांच दोस्तों में से दो की डूबने से मौत हो गई. इस मामले में आज बुधवार को परिजनों ने पाटन अस्पताल के बाहर मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर धरना दिया है.

सूचना पर पाटन तहसीलदार मुनेश कुमार और डाबला थाना अधिकारी राजवीर सिंह भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की लेकिन प्रदर्शन कर रहे लोग अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शनकारी उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की, जिस पर नीम का थाना उपखंड अधिकारी राजवीर यादव और डीवाईएसपी अनुज डाल भी मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों से समझाइश कर रहे हैं. धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी, तब तक धरना जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें :बड़ा हादसा : 5 दोस्त नहाने गए थे, खदान के पानी में डूबने से दो की मौत - Neemkathana Big Incident

जानकारी के अनुसार हरियाणा के मौखुता गांव निवासी पांच दोस्त खदान डाबला में बंद पड़ी खदान में नहाने के लिए आए थे. इस दौरान दो युवक लोकेश और रवि खदान की गहराई में चले गए और दोनों डूब गए. इनके साथियों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. सूचना पर आसपास के ग्रामीण और डाबला पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों के शवों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. फिलहाल शव पाटन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. बता दें कि नीमकाथाना इलाके में खदानों में पानी भरा रहता है, ऐसे हादसे क्षेत्र में कई बार हो चुके हैं. खदान मालिकों की लापरवाही के चलते ऐसे हादसे देखे जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details