हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में अलग-अलग जगहों पर हुई दो सड़क दुर्घटना, हादसे में एक महिला की मौत, 6 लोग घायल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 3:48 PM IST

Mandi Road Accident: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में दो अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं की खबर सामने आई है. पहली घटना में किरतपुर मनाली फोरलेन पर दो गाड़ियों के आपस में टकराने से एक महिला की मौत हो गई. जबकि 4 लोग घायल हो गए. वहीं, चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर एक गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलट गया. हादसे में दो लोग घायल हो गए. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मंडी:हिमाचलप्रदेश में सड़क हादसे थमन का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला मंडी जिले का है जहां आज सुबह दो सड़क हादसे की घटना सामने आई है. पहली घटना में दो वाहनों के टक्कर में एक महिला की मौत हो गई. जबकि 4 लोग घायल हो गए. वहीं, दूसरी घटना में एलपीजी सिलेंडर से भरा ट्रक सड़क पर पलट गया. जिसमें ट्रक सवार ड्राइवर सहित दो लोग घायल हो गए.

पहली घटना किरतपुर मनाली फोरलेन पर झीड़ी के पास की है. जानकारी के अनुसार कीरतपुर मनाली फोरलेन पर झीड़ी के पास दो कुल्लू की ओर जा रही क्रेटा कार और मंडी की तरफ आ रही सुमो गाड़ी की जोरदार ​भिड़ंत हो गई. हादसे में क्रेटा कार सवार गीता प्रसाद (32 वर्ष) की मौत हो गई. जबकि गीता प्रसाद के भाई हनी की नाजुक हालत को देखते हुए उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज से पीजीआई रेफर कर दिया गया है. वहीं, इस क्रेटा गाड़ी को गीता प्रसाद के पति अंबिका प्रसाद ड्राइव कर रहे थे.

दो गाड़ियों की टक्कर में महिला की मौत

बताया जा रहा है कि टाटा सुमो गाड़ी के गलत लेन में घुसने से यह सड़क हादसा पेश आया है. क्रेटा और टाटा सूमो वाहन एक ही लेन से गुजर रहे थे और इस बीच दोनों वाहन आमने सामने से टकरा गए. हादसा इतना भयंकर था कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए. सुमो गाड़ी में दो लोग सवार थे, जो जोनल अस्पताल कुल्लू में उपचाराधीन है. औट पुलिस मामले को लेकर जांच पड़ताल कर रही है.

वहीं, सड़क हादसे का दूसरा मामला चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे कहा है. जहां शनिवार सुबह बल्ह पुलिस थाना क्षेत्र के तहत होटल बंगला के समीप गैस से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गया. जिससे चारों ओर गैस सिलेंडर बिखर गया. हादसे के बाद हाईवे पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति पैदा हो गई. इस हादसे में ट्रक चालक सहित दो लोगों को चोटें आई हैं.

LPG सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा

वही सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद्र ने बताया की सड़क से ट्रक को हटा दिया गया है. मामले में आगामी कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़-मनाली NH पर पलटा LPG सिलेंडर से भरा ट्रक, बाल-बाल बची ड्राइवर की जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details